लोकसभा चुनाव बिहार: राजद नेता की फिसली जुबान, कहा - 'रोहिणी आचार्य को भारी वोट से हराइए', मंच पर बैठे थे लालू यादव

राजद नेता की फिसली जुबान, कहा - रोहिणी आचार्य को भारी वोट से हराइए, मंच पर बैठे थे लालू यादव
  • आरजेडी नेता की फिसली जुबान
  • रोहिणी को हराने की कही बात
  • मंच पर मौजूद थे लालू यादव

डिजिटल डेस्क, सारण। लोकसभा के लिए पूरे देश में कुल 7 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण की वोटिंग कल 19 अप्रैल को होनी है। वोटिंग डेट नजदीक आने से राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है। तमाम राजनीतिक पार्टियां जोरों शोरों से चुनावी प्रचार में जुट गई हैं। सभी पार्टियों के दिग्गज नेताओं से लेकर प्रत्याशियों तक चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं। इस बीच रैलियों और जनसभाओं को संबोधित किया जा रहा है। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) भी काफी एक्टिव दिखाई दे रही है। चुनावी प्रचार से दूर रहने वाले आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी बीते दिनों सारण में आयोजित रैली में नजर आए। लालू यादव सारण लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी और बेटी रोहिणी आचार्य के समर्थन में मंच पर बैठे हुए थे। इस बीच मंच पर एक ऐसा वाक्या हुआ जिसका वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, रैली में मंच से भाषण दे रहे आरजेडी एमएलसी की जुबान फिसल गई और उन्होंने रोहिणी को हराने की बात कह डाली।

'रोहिणी आचार्य को भारी वोट से हराइए'

बिहार के सारण लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने रोहिणी आचार्य को प्रत्याशी बनाया है। इसी के साथ मीसा भारती के बाद लालू यादव की दूसरी बेटी भी राजनीति में एंट्री कर चुकी है। बुधवार को सारण में रोहिणी के लिए चुनाव प्रचार के तहत एक जनसभा का आयोजन किया गया था। अब तक जमीनी प्रचार से दूर रहने वाले लालू यादव भी बेटी के लिए समर्थन मांगने मंच पर मौजूद थे। इस दौरान आरजेडी एमएमलसी सुनील कुमार सिंह की जुबान फिसल गई और उन्होंने रोहिणी को भारी वोट से हराने की बात कह डाली।

सुनील सिंह ने कहा, 'आरजेडी नेताओं से मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि रोहिणी आचार्य को इतने भारी वोट से हराइए...' आरजेडी नेता को जैसे ही एहसास हुआ कि वह कुछ गलत बोल गए, उन्होंने फौरन बात संभालने की कोशिश की। सुनील कुमार सिंह ने बात संभालते हुए कहा, "अरे...अरे मतलब उन्हें जिताइए कि आने वाला इतिहास भी रोहिणी आचार्य को याद करे।" सुनील सिंह ने मंच पर तो बात संभाल ली लेकिन, अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से मुकाबला

सारण लोकसभा सीट पर रोहिणी आचार्य का मुकाबला मौजूदा सांसद और भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी से होगी। 2019 लोकसभा में जीत हासिल करने वाले राजीव प्रताप रूडी पर भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताते हुए उन्हें उम्मीदवार बनाया है। 2019 में रूडी ने आरजेडी की चन्द्रिका रॉय को 1,38,429 वोटों से मात दी थी। वहीं 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद ने राबड़ी देवी को 40,948 वोटों से हराया था, जबकि 2009 में रूडी को लालू के खिलाफ 51,185 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

Created On :   18 April 2024 5:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story