मोदी 3.0 पर हमला: राहुल गांधी और तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार 3.0 पर साधा निशाना, NDA के मंत्रिमंडल को बताया 'परिवारमंडल'

राहुल गांधी और तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार 3.0 पर साधा निशाना, NDA के मंत्रिमंडल को बताया परिवारमंडल
  • मोदी सरकार 3.0 पर राहुल गांधी और तेजस्वी यादव ने साधा निशाना
  • एनडीए के मंत्रिमंडल को बताया परिवारमंडल
  • पीएम मोदी के परिवारवाद बयान पर पलटवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के नवगठित मंत्रिमंडल में 71 सांसदों को कई अहम विभागों को जिम्मा सौंपा गया है। इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार के नए मंत्रिमंडल पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार 3.0 के मंत्रिमंडल को परिवारमंडल करार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में कांग्रेस नेता ने एनडीए के मंत्रिमंडल में शामिल उन मंत्रियों की लिस्ट पब्लिश की है। जिनका बैकग्राउंड राजनीतिक घरानों से रहा है। इसके अलावा राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी मोदी सरकार के मंत्रिमंडल पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राजनीति में परिवारवाद के सबसे बड़े संरक्षणकर्ता, पालनकर्ता और पोषणकर्ता ही परिवारवाद पर लंबा-चौड़ा भाषण देते हैं।

राहुल गांधी ने बोला हमला

सोशल मीडिया एक्स पर राहुल गांधी ने लिखा, "पीढ़ियों के संघर्ष, सेवा और बलिदान की परंपरा को परिवारवाद कहने वाले अपने 'सरकारी परिवार' को सत्ता की वसीयत बांट रह हैं। कथनी और करनी के इसी फर्क को नरेंद्र मोदी कहते हैं!"

तेजस्वी ने भी साधा निशाना

इसके अलावा तेजस्वी यादव ने लिखा, "राजनीति में परिवारवाद के सबसे बड़े संरक्षणकर्ता, पालनकर्ता और पोषणकर्ता ही परिवारवाद पर लंबा-चौड़ा प्रवचन देते है। कथित विरासत वाली पार्टियों की बदौलत ही आज उनकी सरकार और सियासत सांस ले पा रही है। उनकी कथनी और करनी के इस अंतर को हमारे महान देश की महान जनता बखूबी समझती है।"

बता दें, लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस समते अन्य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि विपक्ष केवल परिवारवाद की राजनीति करते आया है।

Created On :   12 Jun 2024 5:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story