बंगाल में झारखंड कांग्रेस विधायक के वाहन से भारी नकदी बरामद, तीन विधायक हिरासत में

Heavy cash recovered from Jharkhand Congress MLAs vehicle in Bengal, three MLAs detained
बंगाल में झारखंड कांग्रेस विधायक के वाहन से भारी नकदी बरामद, तीन विधायक हिरासत में
कोलकाता बंगाल में झारखंड कांग्रेस विधायक के वाहन से भारी नकदी बरामद, तीन विधायक हिरासत में

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में शनिवार देर शाम झारखंड कांग्रेस के एक विधायक के वाहन से भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। हावड़ा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया के अनुसार, एक एसयूवी के बूट से नकदी बरामद की गई, जिस पर जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी का बोर्ड लगा हुआ था।

उन्होंने कहा, अंसारी के अलावा, झारखंड के दो अन्य विधायक, खिजरी (एसटी) विधानसभा क्षेत्र से राजेश कच्छप और कोलेबिरा (एसटी) विधानसभा क्षेत्र से नमन बिक्सल कोंगारी, दोनों कांग्रेस के विधायक उस वाहन में यात्रा कर रहे थे, जिसमें से नकदी जब्त की गई थी। ड्राइवर सहित कार में सवार कुल पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एसपी ने कहा कि विधायक 500 रुपये के बंडलों में बरामद भारी नकदी के संबंध में कोई दस्तावेज हासिल नहीं कर सके। भंगालिया ने कहा, शनिवार शाम को, हमें भारी मात्रा में नकदी ले जाने वाली एक कार के बारे में सूचना मिली। तदनुसार, हमारे अधिकारियों ने वाहन को रोक लिया, कार और नकदी को जब्त कर लिया और पंचला पुलिस स्टेशन में सभी पांच यात्रियों को हिरासत में ले लिया। हमने एक स्थानीय बैंक को मुद्रा गिनने की मशीन लाने के लिए कहा है। हम आपको गणना समाप्त होने के बाद जब्त की गई नकदी की सही संख्या के बारे में सूचित कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है क्योंकि जब्त वाहन उस राज्य में पंजीकृत है और हिरासत में लिए गए तीन विधायक भी उसी राज्य के हैं। तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष के मुताबिक, यह कांग्रेस और उसके प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी पर निर्भर है कि वह इस बात का जवाब दें कि झारखंड से उनकी पार्टी के विधायक इतनी नकदी लेकर पश्चिम बंगाल क्यों आए।

घोष ने कहा, आज ही वह अर्पिता मुखर्जी के आवास से नकद वसूली पर खुशी मना रहे थे। अब उन्हें जवाब देना चाहिए। लेकिन हम पूरे घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं। बार-बार प्रयास करने के बावजूद, चौधरी से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 July 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story