अग्निपथ विरोध : 369 ट्रेनें रद्द होने से यात्री फंसे

Agneepath protest: Passengers stranded due to cancellation of 369 trains
अग्निपथ विरोध : 369 ट्रेनें रद्द होने से यात्री फंसे
नई दिल्ली अग्निपथ विरोध : 369 ट्रेनें रद्द होने से यात्री फंसे
हाईलाइट
  • स्टेशन पर फ्लैग मार्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यहां से ट्रेन से यात्रा करने के इच्छुक बड़ी संख्या में लोग शनिवार को अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर फंसे रह गए।

ट्रेनों के लंबे इंतजार के बीच जहां भी उन्हें लेटने की जगह मिली, लोग बैठे देखे जा सकते थे। कई लोग प्लेटफॉर्म पर बैठ गए, जबकि कई को टिकट काउंटरों के बगल में जगह मिली।

भारतीय रेलवे के मुताबिक, अग्निपथ योजना के विरोध में शनिवार को 369 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। इसमें 210 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें और 159 लोकल पैसेंजर ट्रेनें शामिल थीं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा देने के लिए अग्निपथ भर्ती योजना को मंजूरी दी थी। इस योजना के तहत चयनित युवाओं को अग्निवीर के रूप में जाना जाएगा। इनमें से करीब 46,000 की भर्ती इस साल की जाएगी।

हालांकि, इस योजना को सरकार द्वारा एक ऐतिहासिक और परिवर्तनकारी उपाय करार दिया गया है, जिसे पूरे भारत के कई राज्यों में अभूतपूर्व स्तर के आंदोलन और विरोध का सामना करना पड़ा है।

इससे पहले दिन में, रेलवे पुलिस बल ने असामाजिक तत्वों को ट्रेनों के सामान्य कामकाज में बाधा डालने से दूर रखने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर फ्लैग मार्च भी किया।

दो दिन पहले, 16 जून को नांगलोई स्टेशन रेलवे पर लगभग 15-20 लोग अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए एकत्र हुए थे। उन्होंने एक रेलवे लाइन को अवरुद्ध कर दिया था, जिससे एक ट्रेन रुक गई थी।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Jun 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story