महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, 14 प्रत्याशियों के नाम किए घोषित, इस सीट पर बदला उम्मीदवार

कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, 14 प्रत्याशियों के नाम किए घोषित, इस सीट पर बदला उम्मीदवार
  • कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची
  • अंधेरी सीट पर बदला प्रत्याशी
  • सचिन सावंत की जगह अशोक जाधव को मिला टिकट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस ने 14 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इसके साथ ही पार्टी ने मुंबई की अंधेरी वेस्ट (पश्चिम) सीट से अपना उम्मीदवार बदला है। अब यहां से सचिन सावंत की जगह अशोक जाधव कांग्रेस प्रत्याशी होंगे।

मुंबई वेस्ट सीट पर बदला उम्मीदवार

दरअसल, अंधेरी वेस्ट सीट से उम्मीदवार घोषित किए गए कांग्रेस की प्रदेश इकाई के महासचिव सचिन सावंत ने पार्टी आलाकमान से उनकी उम्मीदवारी पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था, "मैंने वांद्रे पूर्व सीट मांगी थी लेकिन वह सीट (गठबंधन सहयोगी) शिवसेना-यूबीटी को मिल गई। मैंने यह भी कहा है कि अंधेरी पश्चिम में मेरी उम्मीदवारी को लेकर स्थानीय कांग्रेस नेताओं में नाराजगी है।" जिसके बाद पार्टी ने उनकी जगह जाधव को टिकट दिया। इस सीट से बीजेपी ने मौजूदा विधायक अमित साटम को दोबारा मैदान में उतारा है।

शनिवार को जारी की थी तीसरी सूची

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। जिसमें 16 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया था। तीसरी लिस्ट में पार्टी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मणिकराव ठाकरे को दिग्रस सीट से प्रत्याशी बनाया है। उनके अलावा खामगांव से राणा सनाडा, मेलघाट से हेमंत चिमोटे, गढ़चिरौली से मनोहर पोरेती, दिग्रास से माणिकराव ठाकरे, नांदेड़ साउथ से मोहनराव आंबडे, देगलुर से निवरुत्तिराव कांबले, मुखेड़ से हनमंतराव, मालेगांव सेंट्रल से एजाज बेग, चांदवाड़ से शिरीषकुमार कोटवाल को, इकतपुरी से लकीभाऊ जाधव, भिवंडी वेस्ट से दयानंद मोतीराम को, अंधेरी वेस्ट से सचिन सावंत, वांद्रा वेस्ट से आसिफ जकारिया, तुलजापुर से कुलदीप पाटिल, कोल्हापुर नॉर्थ से राजेश लटकार, सांगली से पृथ्वीराज पाटिल को टिकट दिया है। पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली और दूसरी सूची में 48 और 23 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

सीट बंटवारे से नाराज राहुल गांधी

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी महाराष्ट्र में सीट बंटवारे से नाराज हैं। महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्‍ली पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई थी। मिली जानकारी के मुताबिक राहुल बीच मीटिंग में ही उठकर चले गए थे। उन्होंने कांग्रेस की मजबूत पकड़ वाली सीटें महाविकास अघाड़ी में उनके सहयोगी दल शिवसेना को देने पर नाराजगी जताई थी। बता दें कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को रिजल्ट की घोषणा होगी।

Created On :   27 Oct 2024 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story