दिल्ली शराब नीति मामला: तिहाड़ जेल में बंद के कविता की बिगड़ी तबीयत, हॉस्पिटल में कराया एडमिट

तिहाड़ जेल में बंद के कविता की बिगड़ी तबीयत, हॉस्पिटल में कराया एडमिट
  • तिहाड़ जेल में शराब नीति मामले में बंद बीआरएस नेता के कविता
  • जेल में बीआरएस नेता का स्वास्थ्य बिगड़ा
  • दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में कराया भर्ती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के तिहाड़ जेल में आबकारी मामले में बंद बीआरएस पार्टी की नेता के कविता की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इस बात की सूचना मिलते ही जेल प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया। उन्होंने बीआरएस नेता को तुरंत दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में एडमिट कराया है।

शराब नीति मामले में हुई थी गिरफ्तार

इस साल 15 मार्च को तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता की गिरफ्तारी हुई थी। इसके करीब 6 दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। फिलहाल, इस बात की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई कि के कविता को किस वजह से हॉस्पिटल में में एडिमट कराया गया है। गौरतलब है कि ईडी ने सबसे पहले के कविता को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अप्रैल में सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। जिसके चलते वह तिहाड़ जेल में बंद है।

बीआरएस नेता के कविता को ईडी और सीबीआई ने साल 2021-2022 में दिल्ली सरकार के कथित शराब नीति मामले में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने शराब नीति को रद्द कर दिया था। इस वजह से 46 वर्षीय बीआरएस पार्टी की नेता के कविता दोनों मामलों के चलते न्यायिक हिरासत में हैं। बता दें, के कविता पर एक समूह से जुड़े होने का आरोप है। माना जाता है कि समूह है जिसके जरिए आप सरकार को शराब नीति तैयार करने के संबंध में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी। इस मामले के चलते अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद है।

सीबीआई ने के कविता से की थी

दिल्ली के शराब नीति घोटाला मामले में सीबीआई के कविता से पूछताछ भी कर चुकी है। सीबीआई ने बीआरएस नेता से सह आरोपी बुची बाब के फोन पर व्हाट्सएप चैट के संबंध में पूछताछ की थी। साथ ही के कविता की पार्टी को कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का भी सवाल पूछा था। हाल ही में के कविता ने भ्रष्टाचार के मामले में डिफॉल्ट जमानत की मांग की थी। इसके लिए उन्होंने दिल्ली की एक अदालात की ओर रुख किया था।

Created On :   16 July 2024 5:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story