झारखंड: सरकार ने रोजगार मेले में 11,850 युवाओं को सौंपा निजी कंपनियों का ऑफर लेटर

सरकार ने रोजगार मेले में 11,850 युवाओं को सौंपा निजी कंपनियों का ऑफर लेटर
  • झारखंड के हजारीबाग में सोमवार युवाओं को दिया गया ऑफर लेटर
  • सरकार ने रोजगार मेले में 11,850 युवाओं को नौकरी के ऑफर लेटर दिए गए
  • उन्हें सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों के तहत प्रशिक्षण दिया गया है

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के हजारीबाग में सोमवार को राज्य सरकार की ओर से आयोजित रोजगार मेले में 11,850 युवाओं को नौकरी के ऑफर लेटर दिए गए। इन युवाओं को विभिन्न निजी कंपनियों और प्रतिष्ठानों में नियोजन मिलेगा। जिन युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए, उन्हें सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों के तहत प्रशिक्षण दिया गया है।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होना था, लेकिन वे हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी के चलते नहीं पहुंच पाए। उनकी गैर-मौजूदगी में झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता और आलमगीर आलम ने युवक-युवतियों को ऑफर लेटर प्रदान किया।

मुख्यमंत्री सोरेन ने इस कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "हमारे राज्य के होनहार स्थानीय युवाओं के बारे में पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी नहीं सोचा था, जबकि हमारी सरकार युवाओं को नौकरी और रोजगार प्रदान कर रही है। विगत माह हमने 10 हजार से अधिक स्थानीय युवाओं को ऑफर लेटर दिया है और आज हजारीबाग में 11,850 युवाओं को ऑफर लेटर मिला, जिसमें 90 फीसदी स्थानीय हैं।"

कार्यक्रम के दौरान झारखंड सरकार के श्रम एवं नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि राज्य में कई कल्याणकारी योजना चल रही है। सरकार ने पिछले साढ़े तीन सालों में 40,000 से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ा है।

मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि कोरोना काल में झारखंड सरकार ने पूरे देश में सबसे ज्यादा काम किया। गठबंधन की सरकार राज्य के विकास के लिए कृतसंकल्प है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Sept 2023 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story