जम्मू-कश्मीर सियासत: सत्ता मिलते ही फारुक अब्दुल्ला ने लिया यू टर्न! धारा 370 पर दिया बड़ा बयान

सत्ता मिलते ही फारुक अब्दुल्ला ने लिया यू टर्न! धारा 370 पर दिया बड़ा बयान
  • जम्मू-कश्मीर चुनाव में इंडी गठबंधन को मिला बहुमत
  • कांग्रेस ने दिया एनसी को समर्थन
  • जम्मू-कश्मीर में चुनाव के दौरान चर्चा में रहा धारा 370

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में स्टेटहुड लागू करने के साथ कई अन्य मुद्दों पर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार हमारे साथ अच्छा व्यवहार करेगी। हम राज्य का फिर से दर्जा बहाल करेंगे।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ''लोगों के मुश्किलात को दूर करना हमारी प्राथमिकता है। लोगों के सामने आने वाले सभी मुद्दों को हल करना है। यहां बेकारी है, बदहाली है। हर तरह से मुश्किलात हैं। हम उम्मीद करते हैं कि केंद्र सरकार हमारे साथ सही सलूक करेगी।''

उन्होंने कहा कि हम उम्मीद है कि हम केंद्र सरकार हर चीज में मदद करेगी। क्योंकि, जम्मू-कश्मीर हिंदुस्तान का ताजा है। ताज चमकेगा तो हिंदुस्तान चमकेगा। हमें भरोसा है कि हम उस रास्ते पर चलेंगे। हमारे विधायक भी सही रास्ते पर चलेंगे। लोगों के लिए दरवाजे खुले रखेंगे।

धारा 370 की बहाली में लगेगा समय- फारूक अब्दुल्ला

अनुच्छेद 370 पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, "धारा 370 की बहाली में समय लगेगा लेकिन हमारा पहला काम राज्य का दर्जा बहाल करना होगा। प्राथमिकता स्टेटहुड की है, जिससे आप काम कर सकें। आज उमर अब्दुल्ला साहब को विधायक दल का लीडर बनाया गया है। हम कांग्रेस से बात करेंगे और तय करेंगे कि कब शपथ लेनी है। जम्मू-कश्मीर की सीमाएं पाकिस्तान और चीन जैसी परमाणु शक्तियों से लगती हैं इसे समझने की जरूरत है। रियासत को चलाने और आगे बढ़ाने के लिए जितनी मदद वो हमें कर सकें वो करें। ताकि लोगों की मुश्किलें दूर हो सकें। मुझे उम्मीद है कि हमें केंद्रशासित प्रदेश के प्रशासन में पूरा समर्थन मिलेगा।"

इंडिया गठबंधन को राज्य में मिला है बहुमत

बता दें कि, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इंडिया गठबंधन ने राज्य की 90 सीटों में से 49 सीटों पर जीत हासिल की है। जिसमें एनसी ने 42 और कांग्रेस ने केवल 6 सीटें जीती है। वहीं, सीपीएम ने एक सीट पर जीत हासिल की है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी राज्य में एनसी को समर्थन देने का फैसला किया है। बता दें कि, इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने राज्य की एक सीट पर जीत हासिल की है। उमर अब्दुल्ला केंद्र शासित प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनेंगे। एनसी विधायक दल की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

Created On :   11 Oct 2024 12:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story