वार -पलटवार: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शिक्षा प्रणाली पर उपराष्ट्रपति के दिए बयान पर किया पलटवार

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शिक्षा प्रणाली पर उपराष्ट्रपति के दिए बयान पर किया पलटवार
  • बीमार शिक्षा प्रणाली का लक्षण: रमेश
  • विदेश जाना छात्रों के लिए नई बीमारी-धनखड़
  • राजनीतिक हस्तक्षेप से खराब होती जा रही है शिक्षा- रमेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीते दिन एक बयान को लेकर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर निशाना साधा। दरअसल उपराष्ट्रपति ने अपने एक संबोधन में कहा था कि विदेश जाना छात्रों के लिए नई बीमारी बन गई है। धनखड़ के इस बयान पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता रमेश ने टिप्पणी की, अपनी टिप्पणी ने रमेश ने कहा कि यह कोई बीमारी नहीं है, बल्कि बीमार शिक्षा प्रणाली का लक्षण मात्र है। जो राजनीतिक हस्तक्षेप से और खराब होती जा रही है।

आपको बता दें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राजस्थान के सीकर में एक निजी शैक्षिक संस्थान में कहा था कि आज के समय में छात्रों का विदेश जाना देश के बच्चों के लिए नई बीमारी है। उन्होंने इसे विदेशी मुद्रा की बर्बादी और प्रतिभा की बर्बादी बताया था।

कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के बयान पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि माननीय उपराष्ट्रपति ने इस बात पर दुख जताया है कि विदेश जाना छात्रों के लिए एक नई बीमारी बन गई है। वास्तव में, यह एक पुरानी बीमारी है जो कई दशकों से छात्रों को परेशान कर रही है। मुझे भी 1975 में यह बीमारी हुई थी, लेकिन मैं समय रहते ठीक हो गया और 1980 में भारत वापस आ गया।

छात्र अब कई कारणों से विदेश जाते हैं। CUET कई युवाओं को दूर भगाता है। शिक्षा की गुणवत्ता और पेशेवर अवसरों में अंतर बहुत स्पष्ट है। इनमें से कई संस्थानों को जिस तरह से चलाया जाता है, वह निराशाजनक है। छात्रों का विदेश जाना कोई बीमारी नहीं है, यह केवल एक बीमार शिक्षा प्रणाली का लक्षण है, जो राजनीतिक हस्तक्षेप से और भी खराब होती जा रही है।

Created On :   21 Oct 2024 4:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story