कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के नामों का किया ऐलान, सुरजेवाला को मिली एमपी की जिम्मेदारी

कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के नामों का किया ऐलान, सुरजेवाला को मिली एमपी की जिम्मेदारी
  • कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां की तेज
  • इसी साल कई बड़े राज्यों में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस साल के अंत में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच सोमवार को कांग्रेस ने इन राज्यों में अपने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की। इस मौके पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, "आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश, मधुसूदन मिस्त्री को राजस्थान, प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ और दीपा दासमुंशी को तेलंगाना के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।"

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में पार्टी नेताओं की कोशिश है कि इन राज्यों में कांग्रेस की सरकार एक बार फिर बने। कर्नाटक में अपनी जीत पक्की करने के बाद कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। पार्टी ने आज मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा की है। इन राज्यों की विधानसभा का कार्यकाल दिसंबर और अगले साल जनवरी में समाप्त हो जाएगा।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया पर्यवेक्षकों को नियुक्त

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आगामी विधानसभा चुनावों के देखते हुए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की हैं। नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक इन राज्यों में चुनावी तैयारियों की निगरानी करेंगे।

बता दें कि, पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक और चंद्रकांत हंडोरे को पर्यवेक्षक के तौर पर चुना गया है। साथ ही, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री को राजस्थान के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया गया है, जबकि शशिकांत सेंथिल को पर्यवेक्षक बनाया गया है। वहीं, पार्टी नेता प्रीतम सिंह को छत्‍तीसगढ़ का वरिष्ठ पर्यवेक्षक और मीनाक्षी नटराजन को पर्यवेक्षक नामित किया गया है। इधर, दीपा दासमुंशी को वरिष्ठ पर्यवेक्षक और सिरिवेला प्रसाद को तेलंगाना के पर्यवेक्षक के रूप में नामित किया गया है। इसके अलावा पार्टी नेता सचिन राव को मिजोरम के लिए पर्यवेक्षक बनाया गया है।

किन राज्यों में किसकी है सरकार?

इस साल के अंत में 40 सदस्यीय विधानसभा मिजोरम का कार्यकाल दिसंबर माह में समाप्त हो जाएगा। इसके बाद जनवरी 2024 में राजस्थान, मध्यप्रदेश, तेलंगाना और छत्तीगढ़ में भी विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। मौजूदा समय में मध्यप्रदेश में बीजेपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस, वहीं मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट(MNF) और तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की सरकार है।

Created On :   31 July 2023 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story