चुनाव 2024: चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा के बयानों को लेकर पार्टी चीफ खड़गे को लिखा पत्र

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा के बयानों को लेकर पार्टी चीफ खड़गे को लिखा पत्र
  • कांग्रेस नेताओं ने लगाए थे धांधली के आरोप
  • अप्रत्याशित परिणामों पर पार्टी अध्यक्ष के रुख को मानता है ईसी
  • नतीजों में मिली हार को तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा चुनाव में मिली हार के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने चुनाव आयोग पर नतीजों में हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। यहीं नहीं कांग्रेस नेताओ ने चुनावी नतीजों में मिली हार को तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार बताया। कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग में आपत्ति भी दर्ज कराई है। अब चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेताओं के बयान को लेकर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा है और कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को मिलने का टाइम दिया है।

पत्र को लेकर भारतीय निर्वाचन आयोग का कहना है कि वह अप्रत्याशित परिणामों पर पार्टी अध्यक्ष के डिसीजन को मानता है, न कि पार्टी नेताओं के रुख को, जिन्हें परिणाम स्वीकार्य नहीं हैं।

चुनाव आयोग ने देश की समृद्ध लोकतांत्रिक विरासत में कांग्रेस नेताओं के बयान को अनसुना बताते हुए कहा उनका बयान मुक्त भाषण और अभिव्यक्ति के वैध हिस्से से बहुत दूर है और यह वैधानिक और नियामक चुनावी ढांचे के मुताबिक व्यक्त लोगों की इच्छा को अलोकतांत्रिक रूप से अस्वीकार करने की ओर बढ़ता है, जो जम्मू-कश्मीर और हरियाणा सहित देश के सभी चुनावों में समान रूप से लागू होता है। ईसी ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का समय भी दिया।

Created On :   9 Oct 2024 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story