जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024: धारा 370 और 35-ए जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिलों की धड़कन, वापस लागू करेंगे, फारुख अब्दुल्ला का बड़ा बयान

धारा 370 और 35-ए जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिलों की धड़कन, वापस लागू करेंगे, फारुख अब्दुल्ला का बड़ा बयान
  • धारा 370 और 35-ए वापस लागू करेंगे- फारुख अब्दुल्ला
  • तीन चरण में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर सियासत हुई तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने एक बार फिर कहा कि जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा 370 और 35-ए लागू होगा। इस मुद्दे को लेकर पहले ही राज्य में सियासत गर्म है। ऐसे में फारुख अब्दुल्ला का यह बयान घाटी की सियासी पारा का हाई कर सकता है।

फारुख अब्दुल्ला ने कहा, "भाजपा को इसे (धारा 370) हटाने के लिए 31 साल लग गए और 50 महीनों में इसे मंजूरी मिली। अगर उन्हें इतने साल लगे इसे (धारा 370) हटाने में तो हम इसे वापिस ले आएंगे। धारा 370 और 35-ए जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिलों की धड़कन है। यह आएगा जरूर।"

राज्य में सियासत गर्म

फारुख अब्दुल्ला राज्य में लगातार धारा 370 और 35-ए फिर से बहाल करने की वकालत कर रहे हैं। जिसका विरोध बीजेपी कर रही है। बीजेपी का कहना है कि धारा 370 और 35-ए हटने का मुद्दा अतीत हो चुका है। हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अब हमें नए सिरे के तहत राज्य में काम करना होगा। धारा 370 और 35-ए हटने का मुद्दा अतीत हो चुका है।

कांग्रेस-एनसी गठबंधन का विरोध कर रही बीजेपी

बता दें कि, 18 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच हरियाणा में तीन चरणों में चुनाव होने वाले हैं। राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ कांग्रेस ने गठबंधन किया है। ऐसे में बीजेपी कांग्रेस को घेरने में लगी हुई है। साथ ही, बीजेपी इस गठबंधन पर भी लगातार सवाल उठा रही है। इधर, कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर को दोबारा राज्य का दर्जा दिलाने की वकालत की है। कांग्रेस पार्टी के किसी भी नेता की ओर से दोबारा धारा 370 और 35-ए लागू करने की बात नहीं कही गई है। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जम्मू-कश्मीर को दोबारा राज्य का दर्जा दिलाने की बात कही थी।

Created On :   13 Sept 2024 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story