लोकसभा चुनाव 2024: 13 फरवरी को आप पार्टी की बैठक, तीन राज्यों में लोकसभा उम्मीदवारों के नाम होंगे तय

13 फरवरी को आप पार्टी की बैठक, तीन राज्यों में लोकसभा उम्मीदवारों के नाम होंगे तय
  • गुजरात, हरियाणा और गोवा के लिए आप की मीटिंग
  • इंडिया गठबंधन में शामिल है आप पार्टी
  • असम में तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ महीने बाद होने जा रहे लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर आम आदमी पार्टी की जल्द बैठक होने वाली है। गुजरात, हरियाणा और गोवा के लिए आगामी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय करने के वास्ते 13 फरवरी को आप पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक होनी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में तीनों राज्यों के उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। पार्टी के किसी नेता ने इस बात की जानकारी दी।

‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) में साझेदार कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर वार्ता के लंबे समय तक खिंचने से नाराजगी का संकेत देते हुए ‘आप’ ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुवाहाटी समेत असम की तीन सीट के लिए बृहस्पतिवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी। आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, असम के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। डिब्रूगढ़ से मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भावेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज आप के प्रत्याशी घोषित किए गए। राज्यसभा सांसद ने आगे कहा, 'हम एक परिपक्व और समझदार गठबंधन के साथी हैं और हमें पूरा विश्वास है कि इंडिया समूह इसे स्वीकार करेगा। लेकिन चुनाव जीतना सबसे महत्वपूर्ण है। हमने इन तीन सीटों पर चुनावी तैयारी शुरु कर दी है।

आपको बता दें इंडिया गठबंधन में शामिल आप दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और गोवा में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ भी बातचीत जारी है। बीते दिन गुरुवार को आप ने असम में तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया। उम्मीद लगाई जा रही है कि इंडिया गठबंधन भी इन्हें अनुमति देगा।

Created On :   9 Feb 2024 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story