बारिश से हाल बेहाल: भारी बारिश से दिल्ली में जलभराव, लाल किला सहित कई इलाके डूबे, पानी तैरते दिखे वाहन, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

भारी बारिश से दिल्ली में जलभराव, लाल किला सहित कई इलाके डूबे, पानी तैरते दिखे वाहन, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल
  • दिल्ली में लोग बारिश से हो रहे हैं परेशान
  • दिल्ली की कई सड़के पानी में डूबी
  • जलभराव की समस्या से परेशान हैं लोग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में भारी बारिश हुई है। इस साल की पहली ही तेज बारिश ने दिल्ली की प्रशासनिक व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है। तेज बारिश के कारण जगह-जगह पर जलभराव की स्थिति देखी गई है। इसके अलावा सड़को पर वाहन भी तैरते हुए नजर आए। नजारा यह है कि जिस बारिश का लोगों को इंतजार था। अब बारिश के बाद खराब प्रशासनिक व्यवस्थाओं के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। तो जानते हैं बारिश के बाद दिल्ली में कहां-कहां बुरा हाल हुआ है।

लाल किला में जलभराव

दिल्ली स्थिति लाल किला के आस-पास वाले इलाकों में भी जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। यहां पर भी दिल्ली नगर निगम की पोल खुलती दिखाई दे रही है। इस वक्त सोशल मीडिया पर लालकिला की भी तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पानी लालकिला के अंदर घुस गया है।

दिल्ली में प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर काग्रेस सांसद शशि थरूर ने आम आदमी पार्टी पर शिकंजा कसा है। उन्होंने अपने एक्स अकाउट पर वीडियो पोस्ट कर लिखा- लुटियंस दिल्ली में अपने घर का वीडियो है जिसमे पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। जब मैं सुबह उठा तो मेरे घर में एक फुट पानी में डुबा हुआ था।

राजधानी दिल्ली के काले खां इलाके में तेज बारिश के कारण गलियों में पानी भर गई है। वहां रहने वाले आम लोगों के आने-जानें में काफी मुश्किलें का सामना करना पड़ रहा है। यहां सड़को पर कई वाहन भी तैरते दिखाई दी है।

वहीं, सराय काले खां के गलियां भी पानी से डुबा दिखा है। लोगों को अपने दो पहिया वाहनों के साथ पानी में गुजरते दिखाई दे रहे हैं। यहां के गलियों में एक बाइक पानी में डूबती दिखाई दे रहे हैं।

रोहिणी सेक्टर 18 के मेट्रो स्टेशन के पास सड़क पर एक कार गड्ढे में गिर गई है।

राजधानी दिल्ली में तेज बारिश के बाद मिंटो ब्रिज अंडरपास में भी काफी पानी जमा हो गई है।

वहीं , तेज बारिश के बाद आजाद मार्केट अंडरपास में पानी काफी जमा हो गई है। इसके चलते लोगों को चलने में काफी दिक्कत हो रही है।


दिल्ली के सिलमपुर इलाके में भी तेज बारिश की कहर देखने को मिला है। सिलमपुर मेट्रो स्टेशन के परिसर में पानी भरा देखा गया है।


दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल- 1 की छत का एक हिस्सा टूट गया है। जिसके नीचे कई वाहन खड़ी थी।


दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में भी जलजमाव देखा जा रहा है। हालांकि, इस क्षेत्र में पानी निकासी का काम शुरू भी हो गया है।


तेज बारिश में भी थल सेनाध्यक्ष मनोज पांडे ने नेशनल वॉर मेमोरियल सेना के डी5 मोटरसाइकिल अभियान को हरी झंडी दिखाई।


दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर जलभराव के कारण वाहनों से काफी जाम लग गया।




Created On :   29 Jun 2024 4:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story