जुलूस में हिंसा: उत्तरप्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, फायरिंग और आगजनी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया एक्शन

उत्तरप्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, फायरिंग और आगजनी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया एक्शन
  • हिंसा के बाद भारी पुलिस बल तैनाती के बीच फिर से विसर्जन शुरू हुआ
  • हरदी थाना इलाके के रेहुआ मंसूर गांव की घटना
  • सीएम योगी ने लापरवाह अधिकारियों को सस्पेंड किया

डिजिटल डेस्क, बहराइच। उत्तरप्रदेश के बहराइच जिले के महाराजगंज इलाके में बीते दिन रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान निकाले जा रहे जुलूस के दौरान पत्थरबाजी, फायरिंग और आगजनी की घटना देखने को मिली। हिंसा आगजनी की ये घटना हरदी थाना इलाके के रेहुआ मंसूर गांव की बताई जा रही है। यात्रा के बीच में गोलीबारी होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर से घायल बताया जा रहा है। मौत होने से खुशी का माहौल गमगीन में बदल गया। इसकी सूचना मिलने पर विसर्जनकर्मियों ने यात्रा को रोक दिया और आसपास के वाहनों और घरों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। हिंसा और आगजनी के बाद मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगा दी थी। इलाके में भारी पुलिस बल तैनाती के बीच फिर से विसर्जन शुरू हुआ।

इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक घायल बताया जा रहा है। सूचना मिलने पर इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना की सूचना मिलने पर तुरंत एक्शन लिया और जिम्मेदार अधिकारियों पर लापरवाही बरतने के चलते उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार जब दुर्गा विसर्जन की यात्रा जब महराजगंज मार्केट में जयकारा लगाते हुए अब्दुल हमीद के घर के सामने से निकली तो कुछ अज्ञात बदमाशों ने यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया, पथराव के बीच में किसी ने गोली चला दी, गोली गांव के ही रहने वाले राम गोपाल मिश्रा को लगी, जिसमें उसकी मौत हो गई। वहीं एक साथी घायल हो गया।

Created On :   14 Oct 2024 3:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story