राजकोट अग्निकांड: घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला, मृतकों के परिवार ने सुनाई खरी खोटी

घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला, मृतकों के परिवार ने सुनाई खरी खोटी
  • मृतक के परिवारों का गुस्सा बीजेपी नेता रुपाला पर फूट पड़ा
  • राजकोट से बीजेपी उम्मीदवार हैं रुपाला
  • अस्पताल फोटोशूट करवाने आए हैं- स्थानीय लोग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात के राजकोट में स्थित टीआरपी गेम जोन मामले 25 मई को हादसे में 28 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद मंगलवार को राजकोट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। जहां मृतक के परिवारों का गुस्सा बीजेपी नेता रुपाला पर फूट पड़ा।

पुरषोत्तम को घटना के बाद अस्पताल में देख कर परिवार वाले बिलकुल खुश नहीं हुए उल्टा उन्होंने केंद्रीय मंत्री को खरी खोटी सुनाई। लोगों का कहना है कि वह घटना के बाद अब आ रहे हैं। लोगों का यह आरोप है कि पुरषोत्तम अस्पताल केवल फोटोशूट कराने के लिए आए हैं।

डीएनए से मृतकों की, की जा रही पहचान

बता दें कि 25 मई का हादसा इतना गंभीर था कि लोगों को देख कर पहचान पाना मुश्किल हो रहा है। जिसके चलते डॉक्टर डीएनए सैंपल के जरिए पहचान कर रहे हैं। गुजरात के होम मिनिस्टर हर्ष सांघवी का कहना है कि लोग इस कदर आग की चपेट में आए हैं कि उनकी पहचान करने के लिए डीएनए टेस्ट कराए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को सांघवी ने फॉरेंसिक लैब का दौरा किया। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि डेड बॉडीज के ब्लड से DNA सैंपल कलेक्ट करना मुश्किल हो रहा है। इसलिए खून के बजाय हड्डियों से सैंपल लिया जा रहा है। अभी तक कुल नौ लोगों की पहचान डीएनए टेस्ट की मदद की गई है।

गुजरात गृहमंत्री के मुताबिक डीएनए से मृतकों की पहचान जारी है।। एफएसएल कर्मचारी बिना रुके सैंपल्स से मृतकों की पहचान करने में लगे हुए हैं। यहां तक की कर्मचारियों ने हॉलिडे पर जाने का प्लान कैंसल कर दिया है।

जाने पूरा मामला

राजकोट का गेमिंग जोन 25 मई को बड़े हादसे का शिकार हो गया। गेमिंग जोन के अंदर आग लगी और देखते ही देखते गेमिंग जोन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। आग इतनी भयानक थी कि महज चार घंटे में ही पूरा गेमिंग जोन जलकर खाक हो गया। इस दिल दहला देने वाले हादसे में 28 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। शवों के ढेर में 12 डेड बॉडीज बच्चों की भी पाई गई। गेमिंग जोन में आग और भी ज्यादा तब भड़की जब यह लगभग 3000 लीटर पेट्रोल और डीजल के संपर्क में आई। बताया जा रहा है कि जहां आग लगी वहां पर 1500 से 2000 लीटर डीजल और 1000 से 15000 लीटर पेट्रोल मौजूद था। घटना के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। मामले में अभी तक चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Created On :   28 May 2024 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story