मौसम अलर्ट: पूर्वोत्तर में होगी जमकर बारिश, यूपीवासियों को भी मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कैसा रहेगा देशभर के मौसम का हाल

पूर्वोत्तर में होगी जमकर बारिश, यूपीवासियों को भी मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कैसा रहेगा देशभर के मौसम का हाल
  • पूर्वी मध्य प्रदेश में 16 सितंबर को भारी बारिश होगी
  • मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और गुजरात में बारिश का दौर जारी
  • लक्षद्वीप में इस हफ्ते तक बारिश जारी रहने के आसार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मानसून खत्म होने वाला है। लेकिन, पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी का दौर जारी है। बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बीते दो-तीन दिनों से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बताया कि गंगीय पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के ऊपर गहरा दवाब बन रहा है। जिसके चलते आसपास के राज्यों में भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग की ओर से ताजा अपडेट के मुताबिक, 14 सितंबर को गंगीय पश्चिम बंगाल में मैदानी क्षेत्र भारी बारिश होगी। साथ ही, ओडिशा में 14, झारखंड में 14 और 15 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, छत्तीसगढ़ में 15 और पूर्वी मध्य प्रदेश में 16 सितंबर को भारी बारिश होगी।

कैसा रहेगा मध्य भारत के मौसम का हाल?

पश्चिम और मध्य भारत में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। कोंकण, गोवा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और गुजरात में बारिश का दौर जारी है। यहां अभी अगले कुछ दिनों तक मौसम सामान्य होने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 15 सितंबर, पूर्वी मध्य प्रदेश में 16 सितंबर को बहुत बारिश होगी। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश में 15 से 17 के बीच भारी बारिश की भी आशंका जताई जा रही है।

पूर्वोत्तर में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के क्षेत्र में मौसम अभी और बिगड़ सकते हैं। आईएमडी की ताजा अपडेट के मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा में 14, झारखंड में 14 और 15 सितंबर को बहुत अधिक बारिश हो सकती है। वहीं, बिहार और ओडिशा में 14 और 15 सितंबर को बहुत भारी बारिश होगी। अरुणाचल प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 14 सितंबर को भारी बारिश होगी। नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 14 से 16 सितंबर को भारी बारिश होगी। वहीं, त्रिपुरा में 14 से 16 सितंबर, असम और मेघायल में 18 से 20 सितंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है।

यूपी में भी होगी बारिश

उत्तर पश्चिम भारत के उत्तराखंड में 14 सितंबर को बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 और 17 सितंबर, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 17 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण भारत के तटीय कर्नाटक, केरल, माहे, लक्षद्वीप में इस हफ्ते तक बारिश जारी रहने के आसार है।

Created On :   14 Sept 2024 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story