कोलकाता रेप-मर्डर कांड: RG कर हॉस्पिटल में जहां विरोध पर बैठे थे लोग, वहां लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ते ने बताया बैग में क्या मिला?

RG कर हॉस्पिटल में जहां विरोध पर बैठे थे लोग, वहां लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ते ने बताया बैग में क्या मिला?
  • बम स्क्वॉड पहुंची मौके पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता का आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल इन दिनों चर्चा में है। इसी बीच कॉलेज से एक लावारिस बैग मिलने की खबर से अफरा तफरी मच गई। यह संदिग्ध बैग विरोध प्रदर्शन के लिए बनाए गएप्रदर्शनकारियों के विरोध मंच के पास मिला है। जांच के लिए बम स्क्वॉड को बुलाया गया। जब बैग खोला तो उसमें से कुछ कपड़े और वाटर बोतल निकली। पुलिस फिलहाल पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है कि यह बैग यहां किसने रखा था।

ED की छापेमारी

आपको बता दें कि, ईडी लगातार आरजी कर कॉलेज व अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के ठिकानों पर रेड मार रही है। आज भी संदीप घोष के पिता के चिनार पार्क स्थित आवास पर ईडी के अधिकारी पहुंचे थे। आवास पर एक ताला बनाने वाले को लया गया था। बताया जा रहा है कि घर के कुछ कमरों में ताले लगे हैं।

मालूम हो कि, जांच एजेंसी ने मेडिकल सेंटर और अस्पताल से जुड़े कथित वित्तीय घोटाले के सिलसिले में राज्य की राजधानी में चार ठिकानों पर छापे मारे। केंद्रीय जांच एजेंसी ने करीब दो हफ्ते पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज में कथित वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था। सीबीआई ने एफआईआर में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय हेरफेर के संबंध में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के साथ-साथ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और बेईमानी का आरोप है।

पिछले दिनों ईडी ने इसी केस में सूबे के हावड़ा, सोनारपुर और हुगली में कई स्थानों पर रेड मारी थी। ईडी ने दो हफ्ते पहले सीबीआई की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया था। 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या की जांच के सिलसिले में डॉ. संदीप घोष का नाम भी शामिल है।

9 अगस्त को मिली थी डेड बॉडी

दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। इस घटना ने लोगों के मन में आक्रोश पैदा कर दिया था। देशभर में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने धरना प्रदर्शन और कैंडल मार्च के जरिए पीड़िता के लिए न्याय की मांग की थी। पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को अरेस्ट किया है।

Created On :   12 Sept 2024 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story