बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: मिर्च स्प्रे के जरिए आरोपियों ने बनाया था हत्या का प्लान, मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जानिए हत्याकांड के दौरान क्या-क्या हुआ

मिर्च स्प्रे के जरिए आरोपियों ने बनाया था हत्या का प्लान, मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जानिए हत्याकांड के दौरान क्या-क्या हुआ
  • बाबा सिद्दीकी मर्डर केस को लेकर जांच जारी
  • मिर्च स्प्रे के जरिए आरोपियों ने बनाया था हत्या का प्लान
  • चौथे आरोपी की भी हुई पहचान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुंबई क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी मर्डर केस को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने बताया है कि बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में मुंबई क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों से दो पिस्तौल बरामद की है। आरोपी मिर्च स्प्रे लेकर आए थे, पहले तो आरोपी स्प्रे करने वाले थे और फिर फायरिंग करने वाले थे लेकिन तीसरे आरोपी शिव कुमार गौतम ने सीधे फायरिंग शुरू कर दी। बाबा सिद्दीकी के साथ तीन कांस्टेबल थे और घटना के वक्त भी तीन कांस्टेबल वहां थे लेकिन वे कुछ नहीं कर पाए। इस फायरिंग में एक और व्यक्ति घायल हुआ है।

तलाशी अभियान जारी

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर DCP क्राइम ब्रांच दत्ता नलवाडे ने कहा, "कल शाम 9 से के बीच बाबा सिद्दीकी पर उनके बेटे के ऑफिस के बाहर गोलीबारी की घटना हुई। क्राइम ब्रांच जांच कर रही है। तुरंत दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। हर पहलू से जांच की जा रही है। आरोपी के पास से दो पिस्तौल और 28 राउंड बरामद किए गए हैं, 21 तारीख तक उनकी कस्टडी मिली है। बाबा सिद्दीकी जब अपने बेटे के ऑफिस से बाहर निकले और वे कहीं जा रहे थे तभी फायरिंग की गई। तीन हमलावर थे। उनके(बाबा सिद्दीकी) पास नन कैटेगरीज सुरक्षा थी। तीन लोग उनके सुरक्षा के लिए दिए गए थे। दो आरोपी पकड़े गए हैं और एक फरार है, उसकी तलाश जारी है।"

आरोपी गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को एस्प्लेनेड कोर्ट से गिरफ्तार किया गया। कोर्ट ने आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया। धर्मराज कश्यप को पुलिस हिरासत में नहीं दिया गया। कोर्ट ने दूसरे आरोपी को ऑसिफिकेशन टेस्ट के बाद फिर से पेश करने का निर्देश दिया है।

मुंबई पुलिस की कार्रवाई जारी

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में धर्मराज कश्यप को पुलिस हिरासत में नहीं दिया गया। कोर्ट ने दूसरे आरोपी को ऑसिफिकेशन टेस्ट कराने के बाद फिर से पेश करने का निर्देश दिया है। ऑसिफिकेशन टेस्ट एक चिकित्सा प्रक्रिया है जो किसी व्यक्ति की हड्डियों के संलयन की डिग्री का विश्लेषण करके उसकी आयु का अनुमान लगाती है। यह उम्र निर्धारित करने का एक लोकप्रिय तरीका है। मुंबई पुलिस ने बताया है कि बाबा सिद्दीकी हत्या मामले के चौथे आरोपी की पहचान हो गई है। चौथे आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर है। NCP नेता बाबा सिद्दीकि हत्या मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को मेडिकल के लिए गोकुलदास तेजपाल (जीटी) अस्पताल लाया गया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के नाम करनैल सिंह और धर्मराज कश्यप हैं जो हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

Created On :   13 Oct 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story