आतंकियों की नापाक करतूत: कश्मीर में सुरक्षाबलों के काफिले पर किया हमला, 5 जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

कश्मीर में सुरक्षाबलों के काफिले पर किया हमला, 5 जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी
  • कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला
  • पूंछ में शाहसितार के पास की घटना
  • आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने अपनी नापाक हरकत को अंजाम दिया है। राज्य के पुंछ में घात लगाकर बैठे दहशतगर्दों ने सेना के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में सेना के 5 जवान घायल हो गए। सेना सूत्रों के मुताबिक हमला शाम के समय शाहसितार के पास हुआ जब सेना के दो वाहन सुरनकोट से सनाई टॉप की ओर जा रहे थे। इनमें से एक वाहन भारतीय वायुसेना का था।

घायल जवानों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें एयरलिफ्ट करके उधमपुर के हॉस्पिटल ले जाया गया है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही आर्मी और राज्य पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।

वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई ने सेना के अधिकारी के हवाले से बताया,"हमले में भारतीय वायुसेना के पांच जवान घायल हैं और इलाज करा रहे हैं। घटना वाले क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के गरुड़ विशेष बल को तैनात किया गया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान घटना में शामिल आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में लगे हुए हैं।"

आईएसआई ने दिया हमले को अंजाम

हमले को लेकर सेवानिवृत्त रक्षा विशेषज्ञ ब्रिगेडियर विजय सागर धीमान बड़ा दावा किया है। उन्होंने इसका मास्टरमाइंड पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई को बताया है। उन्होंने कहा, "यह भारतीय लोकतंत्र पर एक बहुत ही कायरतापूर्ण हमला है। जैसा कि आप सभी जानते हैं, इसका मास्टरमाइंड पाकिस्तान की आईएसआई और यहां आने वाले उनके आकाओं द्वारा किया जा रहा है। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है। जब से (लोकसभा)) चुनाव शुरू हो गए, दो चरण हो चुके हैं और तीसरा चरण इस इलाके में होने वाला था - राजौरी और पुंछ. यह भारत में चुनावों को बाधित करने के लिए आईएसआई द्वारा बनाई गई एक बहुत अच्छी तरह से समन्वित हमले की योजना थी कि मतदान प्रतिशत कम हो जाए।"

Created On :   4 May 2024 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story