अयोध्या रेप केस: चौकी और थानाध्यक्ष सस्पेंड, जल्द रेप के मुख्य आरोपी पर होगी कार्रवाई, सीएम योगी ने दिए निर्देश

चौकी और थानाध्यक्ष सस्पेंड, जल्द रेप के मुख्य आरोपी पर होगी कार्रवाई, सीएम योगी ने दिए निर्देश
  • अयोध्या रेप केस पर हरकत में आई पुलिस
  • सीएम योगी ने त्वरित कार्रवाई का दिया निर्देश
  • जल्द रेप के मुख्य आरोपी पर होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या के भदरसा क्षेत्र में हुए गैंग रेप की चर्चा पूरे देश में हो रही है। इस बीच रेप की शिकार हुई पीड़ित किशोरी की मां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक तंत्र मामले पर एक्शन में आ गई है।

गैंग रेप होने के बाद मुकदमा लिखने में देरी हुई थी। अब इस मामले पर भी एक्शन लिया गया है। त्वरित कार्रवाई नहीं करने की वजह से चौकी इंचार्ज और थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा गैंग रेप के मुख्य आरोपी मोईद की प्रापर्टी की जांच भी शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात

गौरतलब है कि शुक्रवार को बीकापुर विधानसभा के विधायक अमित चौहान पीड़ित किशोरी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। इस दौरान पीड़िता के साथ शुरुआत से रही समाजसेवी मंजू निषाद गई थी। मंजू निषाद के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने पहले घटना की जानकारी ली। इसके बाद मुकदमा देर से दर्ज होने की बात मुख्यमंत्री के सामने रखी गई। जिसके बाद मुख्यमंत्री जल्द कार्रवाई करने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधी किसी भी पार्टी से तालुल्क रखा हो, उसके खिलाफ कार्रवाई होकर रहेगी।

रिपोर्ट लिखने में हुई देरी

समादसेवी मंजू निषाद ने कहा कि माननीय जी ने हमसे कहा कि क्या घटना हुई थी, पूरी घटना बताई गई। उन्होंने कहा कि मुकदमा कब लिखा गया। हमने कहा देर शाम को, सुबह 11 बजे से हम लोग देर शाम तक बैठे थे। हमने कहा चाहे रात हो जाए लेकिन बिना मुकदमा दर्ज कराए नहीं जाएंगे। हमारे विधायक जी थे सारी बातें उन्होंने की। आर्थिक मदद के लिए उन्होंने तुरंत लेटर टाइप कराया। कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि कार्रवाई होगी, अपराधी चाहे किसी भी पार्टी का हो, उससे मतलब नहीं है।

एक्शन जारी

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद अयोध्या में रेप केस को लेकर एक्शन शुरू हो गया। पूराकलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है। चौकी इंचार्ज और थानाध्यक्ष पर आरोप है कि उन्होंने घटना को लेकर त्वरित कार्रवाई नहीं की।

Created On :   3 Aug 2024 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story