बहरीन में फंसे भारतीय की हुई घर वापसी

Indian stranded in Bahrain returns home
बहरीन में फंसे भारतीय की हुई घर वापसी
कोविड महामारी बहरीन में फंसे भारतीय की हुई घर वापसी
हाईलाइट
  • बसे बड़े प्रवासी समुदाय का गठन

डिजिटल डेस्क, मनामा (बहरीन)। एक भारतीय पोल्ट्री फार्म कर्मचारी, जो कोविड महामारी के बाद से बड़े पैमाने पर मजदूरी में कटौती के कारण बहरीन में फंस गया था, आखिरकार भारतीय दूतावास और सहायता समूहों की मदद से घर लौट आया।

52 वर्षिय रामासामी गोविंदन, जो तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के रहने वाले हैं। 25 साल पहले बहरीन आए थे और पोल्ट्री फार्म में पर्यवेक्षक के रूप में काम कर रहे थे, बहरीन तमिलों के लिए एक स्वैच्छिक मंच अन्नाई तमिल मंद्रम द्वारा एक सोशल मीडिया पोस्ट में सोमवार को यह बताया गया।

महामारी की अवधि के दौरान, गोविंदन को उचित वेतन नहीं दिया गया था- जिसका बड़ा हिस्सा उन्होंने अपने परिवार की मदद करने के लिए घर वापस भेज दिया। जब उनके नियोक्ता ने उनके वीजा को नवीनीकृत करने से इनकार कर दिया, तो गोविंदन ने बहरीन में भारतीय दूतावास से संपर्क किया।

अन्नाई तमिल मंद्रम ने एक बयान में कहा, भारतीय काउंसलर अधिकारी के निर्देश के अनुसार मामला दर्ज करने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन उनके (गोविंदन) पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं थे, इसलिए प्रयास सफल नहीं हुआ। मंच ने गोविंदन को पिछले छह महीनों से उनकी दैनिक जरूरतों के साथ मदद दी और उनकी घर वापसी को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक दस्तावेजी काम में भी मदद की।

छह महीने से अधिक समय तक संघर्ष करने के बाद, गोविंदन को 26 नवंबर को भारतीय दूतावास और तमिल मंच की मदद से घर भेज दिया गया। अन्नाई तमिल मंद्रम ने अपने बयान में कहा, हम उन सभी के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस मामले में मदद की है।

भारतीय बहरीन में सबसे बड़े प्रवासी समुदाय का गठन करते हैं, जिनमें से लगभग 350,000 किंगडम में हैं। बहरीन में भारतीय दूतावास के अनुसार, उनके काम की नैतिकता, ईमानदारी और अराजनीतिक दृष्टिकोण के कारण उन्हें प्राथमिकता दी जाती है।

भारतीय समुदाय के अधिकांश सदस्य केरल (लगभग 200,000) के बाद तमिलनाडु (लगभग 50,000) और शेष महाराष्ट्र, गोवा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से हैं। दूतावास के आंकड़ों के अनुसार, 65 प्रतिशत से अधिक भारतीय प्रवासी कार्यबल निर्माण, अनुबंध (ठेका कंपनी) और रखरखाव क्षेत्रों में कार्यरत हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Nov 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story