दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक और शार्प शूटर राजधानी दिल्ली से अरेस्ट, मुठभेड़ के दौरान पैर में लगी गोली, पिस्टल-कारतूस बरामद

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक और शार्प शूटर राजधानी दिल्ली से अरेस्ट, मुठभेड़ के दौरान पैर में लगी गोली, पिस्टल-कारतूस बरामद
  • बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में पुलिस एक्शन जारी
  • बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
  • बिना नंबर प्लेट की बाइक बरामद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी (अजित गुट) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर पुलिस एक्शन मोड में है। मुंबई पुलिस अलग-अलग राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन कर आरोपियों के खिलाफ एक के बाद एक छापेमारी में जुटी हुई है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने गुरुवार (17 अक्टूबर) सुबह लॉरेंस बिश्नोई और हाशम बाबा गैंग के एक शार्प शूटर को मुठभेड़ में अरेस्ट किया है।

पिस्टल-कारतूस बरामद

आपको बता दें कि, आज सुबह राजधानी पुलिस और शूटर योगेश के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान शूटर के पैर में गोली लग गई जिसके बाद उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने योगेश के पास से एक पिस्टल और एक बिना नंबर प्लेट वाली बाइक सहित कई कारतूस बरामद किए है। बताया जा रहा है कि शूटर योगेश कुमार उर्फ राजू उत्तर प्रदेश के बदायूं का रहने वाला है।

16 अक्टूबर को पुलिस ने पड़गा था एक और आरोपी

मुंबई और हरियाणा पुलिस ने बुधवार (16 अक्टूबर) को ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक शूटर को अपनी गिरफ्त में लिया था। इस शूटर का नाम सुखबीर उर्फ सुक्खा बताया जा रहा है। आपको बता दें, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का प्लान सलमान खान को शूट करने का था। जिस वजह से गैंग के कुछ लोगों ने सलमान खान के पनवेल फार्म हाउस की रेकी की थी। इसी मामल में पनवेल सिटी पुलिस ने पांच आरोपियों को अरेस्ट भी किया था। हालांकि, सुखबीर फरार चल रहा था जो बुधवार को पकड़ा गया।

यह भी पढ़े -लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने ली सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी, शिंदे-फडणवीस के इस्तीफे की मांग

जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र के पूर्व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और अजित पवार की नेतृत्व वाली एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार, 12 अक्टूबर देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। सिद्दीकी पर करीब 9.30 बजे तीन हमलावरों ने कुल 6 राउंड फायरिंग की। जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। खबरों की मानें तो यह घटना मुंबई के खेरवाड़ी सिग्नल के पास हुई है जब वह पटाखे फोड़ रहे थे।

बेटे के दफ्तर आए थे सिद्दीकी

सिद्दीकी शनिवार शाम बांद्रा (पूर्व) के खेरवाड़ी स्थित राम मंदिर परिसर में अपने विधायक बेटे जीशान के दफ्तर आए थे। रात 9.15 से 9.20 बजे वे ऑफिस से बाहर निकले थे। रात 9.30 बजे के आसपास अज्ञात हमलावरों ने उन पर 6 राउंड फायरिंग की। इनमें से चार गोली सिद्दीकी को लगी। एक गोली उनके सीने और दूसरी पेट में लगी थी। गंभीर हालत में उन्हें लीलावती अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। हालांकि, उनकी हत्या क्यों की गई, अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Created On :   17 Oct 2024 8:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story