कोलकाता रेप-मर्डर केस: रात में सड़कों पर उतरे लोग, जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी, कोलकाता पुलिस आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के इस्तीफे की मांग की

रात में सड़कों पर उतरे लोग, जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी, कोलकाता पुलिस आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के इस्तीफे की मांग की
  • मोबाइल की फ्लैश लाइट के जरिए कर रहे विरोध प्रदर्शन
  • कोलकाता पुलिस आयुक्त के इस्तीफे की मांग
  • जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप-मर्डर केस को लेकर जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। जूनियर डॉक्टरों ने अपने विरोध प्रदर्शन के जरिए कोलकाता पुलिस आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के इस्तीफे की मांग की। सड़क पर लोग उतर आए हैं। साथ ही, वे मोबाइल की फ्लैश लाइट के जरिए जबरदस्त तरीके से सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। इस घटना ने लोगों के मन में आक्रोश पैदा कर दिया था। देशभर में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने धरना प्रदर्शन और कैंडल मार्च के जरिए पीड़िता के लिए न्याय की मांग की। जिसके लिए लोग आज भी न्याय की मांग कर रहे हैं।

पूर्व प्रिंसिपल के खिलाफ दर्ज शिकायतें

आरजी कर अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने संदीप घोष पर लावारिस डेड बॉडी की तस्करी और भ्रष्टाचार समेत कई आरोप लगाए थे। इन मामलों की जांच सीबीआई के हाथ में है। CBI ने संदीप घोष सहित घोष के सिक्योरिटी अफसर अली (44), अस्पताल के विक्रेता बिप्लव सिंघा (52) और सुमन हजारा (46) को हिरासत में लिया था। जानकारी के मुताबिक, यह लोग हॉस्पिटल में सामग्री की आपूर्ति करते थे।

साबीआई को सौंपा केस

आपको बता दें कि, कोलकाता पुलिस ने संदीप घोष के खिलाफ IPC धारा 120B, 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा सात के तहत मुकदमा दायर किया था। पूर्व प्रिंसिपल पर 19 अगस्त को केस फाइल किया गया था, जिसके बाद 24 अगस्त को कोलकाता हाई कोर्ट ने CBI को मामला सौंप दिया था।

Created On :   10 Sept 2024 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story