हरियाणा सियासत: BJP-बसपा के बाद CM नायब सैनी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, कुमारी शैलजा के बीजेपी में शामिल होने की खबरों के बीच बोले सैनी

BJP-बसपा के बाद CM नायब सैनी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, कुमारी शैलजा के बीजेपी में शामिल होने की खबरों के बीच बोले सैनी
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज
  • कुमारी शैलजा के बीजेपी में शामिल होने की खबर पर सीएम की प्रतिक्रया
  • सीएम नायब सिंह सैनी ने साधा गांधी परिवार पर निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले सियासत में काफी गर्मा-गर्मी का माहौल देखने को मिल रहा है। राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस दलित नेता कुमारी शैलजा के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरों को लेकर चर्चा तेज है। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इसी मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए गांधी परिवार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि कांग्रेस ने शैलजा कुमारी जैसी बड़ी नेता का अपमान किया है। कांग्रेस बस परिवारवाद में फंसी हुई है।

मालूम हो कि, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में कुमारी शैलजा को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया था। खट्टर ने भी यही कहा था कि कांग्रेस ने दलित नेता का निरादर किया है। आपको बता दें कि, बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने इसी बात को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा है।

यह भी पढ़े -आरोग्य भारती के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मंडल सम्मेलन में सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान, MP में विकसित होगा केरल जैसा मेडिकल टूरिज्म, अस्पतालों में होगी 46 हजार 451 पदों पर भर्ती

मुख्यमंत्री की टिप्पणी

सीएम सैनी ने कहा- कांग्रेस दलित विरोधी है, कांग्रेस दलितों का सम्मान नहीं करती। अगर कोई दलित नेता कांग्रेस में आगे बढ़ना चाहता है, तो कांग्रेस उसे कुचल देती है। कुमारी शैलजा कोई छोटी नेता नहीं हैं, वो कांग्रेस की बहुत बड़ी नेता हैं, दलितों की नेता हैं। लोगों ने उनका अपमान किया है।

हरियाणा के सीएम ने आगे कहा- अगर कुमारी शैलजा ने पार्टी के अंदर काम करते हुए यह मांग कर ली की मैं मुख्यमंत्री की दावेदार हूं तो क्या हो गया? कांग्रेस पार्टी परिवारवाद में फंसी हुई है, वह परिवारवाद से ऊपर नहीं सोच सकते हैं। जैसे सोनिया गांधी और राहुल गांधी परिवारवाद में फंसे हुए हैं, वैसे ही भूपेंद्र हुड्डा और उनके बेटे यहां परिवारवाद में फंसे हुए हैं, वह उससे बाहर नहीं निकलते। अगर इससे ऊपर कोई सोचेगा तो उसको कुचल दिया जाएगा। यहीं कांग्रेस की नीति है।

कुमारी शैलजा ने बनाई प्रचार से दूरी

आपको बता दें कि, कांग्रेस की दलित नेता कुमारी शैलजा बीते हफ्ते से कांग्रेस के प्रचार-प्रसार में शामिल नहीं हो रही हैं। हालांकि, वह अपने घर पर समर्थकों से मुलाकात कर रही हैं। इसी बीच खट्टर के ऑफर से सियारल और भी ज्यादा गर्मा गई है।

बसपा का बड़ा बयान

बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने इसी विषय पर अपनी टिप्पणी पेश की। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी हरियाणा की अपनी दलित बेटी का सम्मान नहीं करती है तो हमारा क्या करेंगे। हुड्डा के समर्थकों ने शैलजा के बारे में बहुत बुरा-बुरा बोला लेकिन इसके बावजूद कांग्रेसी नेता हाथ पर हाथ रख कर बैठे रहे, उन्होंने कुछ भी नहीं बोला। आकाश आनंद ने आगे बोला कि कांग्रेस कभी दलितों का सम्मान नहीं करते और ना ही आगे करेंगे। उन्होंने हरियाणा की जनता से आगे कि आप भले ही दलित होकर कांग्रेस का सपोर्ट करें लेकिन कांग्रेस हमेशा दलित विरोधी रहेगी।

यह भी पढ़े -Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega: बिहार में मॉनसून फिर देगा दस्तक, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में IMD का अलर्ट

Created On :   22 Sept 2024 6:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story