छापेमारी: शाहजहां शेख के ठिकानों पर भारी केंद्रीय सुरक्षाबलों के साथ पहुंची ईडी की टीम, संदेशखाली-धमखाली में जांच एजेंसी ने किया रेड

शाहजहां शेख के ठिकानों पर भारी केंद्रीय सुरक्षाबलों के साथ पहुंची ईडी की टीम, संदेशखाली-धमखाली में जांच एजेंसी ने किया रेड
  • शाहजहां शेख के संदेशखाली-धमखाली ठिकानों पर रेड
  • सुबर 6:30 बजे संदेशखाली पहुंची ईडी की टीम
  • टीम के साथ भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षाबल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। राशन घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने आज सुबह-सुबह पश्चिम बंगाल के संदेशखाली-धमखाली में छापेमारी की। यह छापेमारी टीएमसी नेता और राशन घोटाले में आरोपी शाहजहां शेख के ठिकानों पर की गई है। ईडी की टीम छापेमारी के लिए भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षाबलों के साथ मौके पर पहुंची। संदेशखाली में शाहजहां शेख के ईंट के भट्ठे के अलावा धमखाली में टीएमसी नेता के ठिकानों पर भी की गई।

सुरक्षाबल के साथ पहुंची ईडी की टीम

प्रवर्तन निदेशालय की टीम भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षाबल के जवानों के साथ छापेमारी के लिए संदेशखाली और धमखाली पहुंची। इस दौरान ईडी की टीम के साथ केंद्रीय महिला बल की टीम भी साथ आई। केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम सुबह करीब 6:30 बजे संदेशखाली पहुंची। 5 जनवरी को जब ईडी की टीम अकुंजीपारा स्थित शाहजहां शेख के ठिकाने पर पहुंची थी तो करीब 200 स्थानीय लोगों ने ईडी अधिकारियों पर हमला बोल दिया था। इस हमले में कई ईडी अधिकारी घायल हो गए और शाहजहां शेख फरार होने में कामयाब हो गया हालांकि, बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। यही वजह है कि इस बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम भारी केंद्रीय सुरक्षाबलों के साथ छापेमारी के लिए संदेशखाली-धमखाली पहुंची है।

क्या है पूरा मामला?

पश्चिम बंगाल में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत की जा रही धांधली के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने केस दर्ज किया है। एजेंसी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में पीडीएस (पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम) के अंतर्गत बांटे जाने वाले राशन का करीब 30 प्रतिशत हिस्सा बेच कर मिल मालिक और डिस्ट्रीब्यूटर्स आपस में बांट लेते थे। ऐजेंसी ने बताया कि सहकारी समितियों की मिली भगत से मिल मालिकों ने किसानों का फर्जी खाता खोल रखा है जिसके जरिए अनाज के बदले मिलने वाले एमएसपी से अपनी जेब भर रहे थे। ईडी ने इस मामले में कई टीएमसी नेताओं को आरोपी बनाया है। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व बनगांव नगरपालिका अध्यक्ष शंकर आद्दा भी राशन घोटाले में आरोपी हैं। 5 जनवरी को ईडी ने शंकर आद्या को बनगांव के सिमुलटोला स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। शाहजहां शेख और शंकर आद्या के तार बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री जोतिप्रय मलिक से जुड़ा हुआ है। दोनों को ज्योतिप्रिय मलिक का करीबी माना जाता है।

Created On :   14 March 2024 4:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story