कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरजी कर मेडिकल सेंटर और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष के ठिकानों पर ईडी की रेड

आरजी कर मेडिकल सेंटर और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष के ठिकानों पर ईडी की रेड
  • पश्चिम बंगाल की राजधानी में चार ठिकानों पर ईडी के छापे
  • दो ठिए शहर के लेकटाउन और ताला इलाके में हैं
  • अन्य दो ठिकाने मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल में कोलकाता रेप-मर्डर मामले से संबंधित आरजी कर मेडिकल सेंटर और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष के ठिकानों पर रेड मारी। जांच एजेंसी ने मेडिकल सेंटर और अस्पताल से जुड़े कथित वित्तीय घोटाले के सिलसिले में राज्य की राजधानी में चार ठिकानों पर छापे मारे। केंद्रीय जांच एजेंसी ने करीब दो हफ्ते पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज में कथित वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था। सीबीआई ने एफआईआर में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय हेरफेर के संबंध में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के साथ-साथ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और बेईमानी का आरोप है।

आपको बता दें फरवरी 2021 से सितंबर 2023 तक डॉ. संदीप घोष आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल के रूप में कार्यरत थे, हालांकि, उनका अक्टूबर 2023 में ट्रांसफर कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने एक महीने के अंदर ही हॉस्पिटल में अपनी भूमिका फिर से शुरू कर दी। ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए क्रूर रेप और हत्या के दिन तक इस पद पर थे। सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में डॉ. घोष को 2 सितंबर को गिरफ्तार किया। बाद में जांच एजेंसी नेउन्हें हिरासत में भेज दिया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से दो ठिकाने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के बताए जा रहे हैं। घोष के अलावा दो ठिए शहर के लेकटाउन और ताला इलाके में हैं, जहां एक मेडिकल आपूर्तिकर्ता का कार्यालय और एक मेडिकल आपूर्ति विक्रेता का आवास स्थित है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के पिता के चिनार पार्क स्थित आवास पर एक ताला बनाने वाले को लाया गया। ED के अधिकारी आवास पर मौजूद हैं। आवास के कुछ कमरों में ताले लगे हैं।

पिछले दिनों ईडी ने इसी केस में सूबे के हावड़ा, सोनारपुर और हुगली में कई स्थानों पर रेड मारी थी। ईडी ने दो हफ्ते पहले सीबीआई की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया था। 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या की जांच के सिलसिले में डॉ. संदीप घोष का नाम भी शामिल है।

Created On :   12 Sept 2024 4:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story