दिल्ली कोचिंग हादसा: 'पानी की वजह से बायोमैट्रिक मशीन...', राजेंद्र नगर की UPSC कोचिंग में 3 छात्रों की मौत पर चश्मदीद का बड़ा खुलासा

पानी की वजह से बायोमैट्रिक मशीन..., राजेंद्र नगर की UPSC कोचिंग में 3 छात्रों की मौत पर चश्मदीद का बड़ा खुलासा
  • दिल्ली में शनिवार रात को कोचिंग सेंटर के 3 छात्रों की हुई थी मौत
  • भारी बारिश को बताया जा रहा मौत का कारण
  • हादसे पर चश्मदीद ने किया बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में शनिवार को भारी बारिश से राजेंद्र नगर के रॉ आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिस पर अब सियासत भी तेज हो गई है। इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जानता पार्टी एक दूसरे पर आरोप थोप रही हैं। इस बीच हादसे पर एक चश्मदीद ने न्यूज चैनल एबीपी से बड़ा खुलासा किया है।

एबीपी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के बारे में चश्मदीद ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'राव IAS अकादमी के बेसमेंट में बायोमैट्रिक लगा हुआ है। बिना अंगूठा लाए, आप बाहर नहीं आ सकते हैं। इसी वजह से मुझे लगता है कि पानी की वजह से बायोमैट्रिक मशीन खराब हो गई थी और कोई भी बाहर नहीं निकल सका। चश्मदीद ने आगे कहा, 'इस हादसे के लिए प्रशासन जिम्मेदार है। यहां के मौजूदा विधायक और सांसद एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहते हैं।'

डीसीपी सेंट्रल ने कही ये बात

इस घटना पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने भी बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा, "हमने आपराधिक मामला दर्ज किया है। हमारी फोरेंसिक टीमें यहां हैं। फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र करने की प्रक्रिया चल रही है। हम इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमें उचित जांच करनी चाहिए। हम एक मजबूत मामला दर्ज करने और सच्चाई का पता लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अब तक दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।"

आप विधायक दुर्गेश ने दिया बयान

इसके अलावा आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, "यह लो-लाइन एरिया है। इस लाइन से पानी बहता है। नाला या सीवर टूट गया है और पानी बेसमेंट में भर गया है। टीमें अपना काम कर रही हैं। भाजपा को भी जवाब देना चाहिए कि उन्होंने क्या किया। पिछले 15 सालों से वे पार्षद हैं, फिर भी नाला क्यों नहीं बनवाया। एक साल में सारे नाले नहीं बन सकते। राजनीति की कोई जरूरत नहीं है, अभी महत्वपूर्ण बच्चों की जान है।"

भाजपा सांसद ने आप सरकार पर लगाया आरोप

भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, "यह बच्चे यहां अपना भविष्य सवांरने आए थे लेकिन दिल्ली की सरकार ने स्थानीय लोगों की एक नहीं सुनी। यहां के विधायक दुर्गेश पाठक से कहा जा रहा था कि वे नाले की सफाई करवाएं लेकिन इसे नहीं करवाया गया। बेसमेंट में पूरा पानी भर चुका है और अंदर के फर्नीचर तैर रहे हैं। इस मृत्यु की जिम्मेदार केजरीवाल सरकार है। एक शव बरामद हुए हैं लेकिन जो परिस्थिति है शायद और भी शव बरामद हो सकते हैं।"

Created On :   28 July 2024 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story