सिक्किम दर्दनाक सड़क हादसा: भारत-चीन बॉर्डर पर 700 फीट गहरी खाई में गिरा सेना का ट्रक, 4 जवानों की मौत

भारत-चीन बॉर्डर पर 700 फीट गहरी खाई में गिरा सेना का ट्रक, 4 जवानों की मौत
  • सिक्किम में भीषण सड़क हादसा
  • 700 फीट गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन
  • चार जवानों की मौत

डिजिटल डेस्क, गंगटोक। सिक्किम के नॉर्थ इलाके में एलएसी (भारत-चीन बार्डर) के पास गुरुवार को दर्दनाक सड़क हुआ। जहां भारतीय सेना का ट्रक गहरी खाई 700 से 800 फीट गहरी खाई में गिर गया। जिसमें ट्रक में सवार चार जवानों की मौत हो गई। ये हादसा उस समय हुआ जब सेना का ट्रक पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के पाकयोंग जिले में सिल्क रूट के रास्ते ज़ुलुक जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक घटना सिक्किम के रेनॉक रोंगली स्टेट हाईवे पर दलोपचंद दारा के पास की है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और सेना की टीम मौके पर पहुंच चुकी हैं। हादसे के कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

जवानों की हुई शिनाख्त

हादसे जान गंवाने वाले जवानों की शिनाख्त हो गई है। जिसमें मृतकों की पहचान मध्यप्रदेश के ड्राइवर प्रदीप पटेल, मणिपुर के शिल्पकार डब्ल्यू. पीटर, हरियाणा के नायक गुरसेव सिंह और तमिलनाडू के सूबेदार के. थंगापंडी के रूप में हुई है। सेना के अधिकारियों के मुताबिक सभी मृतक पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी की एक यूनिट के सैन्य कर्मी थे।

पहले भी हो चुके ऐसे हादसे

पिछले साल लद्दाख में भी ऐसा ही भीषण हादसा हुआ था। जहां भारतीय सेना का एक वाहन लेह के पास क्यारी गांव में अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया था। इस दर्दनाक हादसे में 9 जवान शहीद ने जान गंवा दी थी। वहीं, इस हादसे से एक साल पहले भी लद्दाख के ही तुरतुक सेक्टर में भी भयानक सड़क हादसा हुआ था। तब श्योक नदी में वाहन के गिरने से 7 जवानों की मौत हो गई थी वहीं कई घायल हो गए थे।

Created On :   5 Sept 2024 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story