कोलकाता रेप मर्डर केस: CBI के सामने एक और नया सवाल, कैसे टूटी आरजी कर अस्पताल के दरवाजे की कुंडी?

CBI के सामने एक और नया सवाल, कैसे टूटी आरजी कर अस्पताल के दरवाजे की कुंडी?
  • आरजी कर मेडिकल कॉलेज की कुंडी कैसे टूटी?
  • सीबीआई के सामने एक और बड़ा सवाल
  • मेडिकल कॉलेज के पार्चाय से पूछ-ताछ

डिजीटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मेडिकल छात्रा से हुए दुष्कर्म और हत्या मामले की जांच हो रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई फिलहाल इस बात पर फोकस कर रही है कि एक बंद सभागार में जिसकी कुंडी टूटी हुई पाई गई थी, वहां अपराध को कैसे अंजाम दिया गया। सीबीआई के अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जांच एजेंसी यह पता लगाने में भी जुटी हुई है कि क्या सभागार के बाहर कोई व्यक्ति तैनात भी था जब अपराधी अपराध को अंजाम दे रहे थे, ताकि वारदात को उसके अंजाम तक ले जाने में कोई बाधा न हो। उन्होंने आगे बताया कि जांच एजेंसी इसकी तह तक जाने के लिए सीसीटीवी फुटेज तक खंगाल रही है।

जांच एजेंसी ने इस बात को लेकर भी हैरानी जताई कि जब डॉक्टर को प्रताड़ित किया जा रहा था तब सभागार के अंदर कोई शोर क्यों नहीं हुई और अगर हुई तो किसी को सुनाई क्यों नहीं दी। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया,"दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी। जिसकी वजह से दरवाजा ठीक से बंद नहीं हो रहा था। हम इस बात की जांच करने में जुटे हुए हैं कि अपराध के दौरान क्या कोई व्यक्ति सभागार के बाहर मौजूद था।" अधिकारी ने आगे यह भी बताया कि शुरू की जांच से यह पता चलता है कि दरवाजे की कुंडी टूटी होने की वजह से दरवाजा कुछ समय के लिए खराब था। उन्होंने आगे यह भी बताया कि पीड़िता 8-9 अगस्त की रात 2-3 बजे के बीच हॉल में आई थी। इस बात की पुष्टि ड्यूटी पर मौजूद एक डॉक्टर ने की है क्योंकि, उसने पीड़िता को वहां सोते हुए देखा था।

हर किसी को थी सभागार के कुंडी की जानकारी- सीबीआई

सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि, "चिकित्सकों, ट्रेनी और जूनियर ड़क्टर से पूछताछ में पता चला कि दरवाजे की कुंडी खराब होने की जानकारी सभी लोगों को थी। इस कारण डॉक्टर उस रात दरवाजा बंद नहीं कर पाई थी।" साथ ही, सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से भी पूछताछ की और इसके साथ ही गिरफ्तार किए गए संदिग्ध संजय रॉय को कोर्ट में पेश किया गया। आपको बता दें, कोर्ट ने संजय रॉय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पेरेंट्स की आशंका, हॉस्पिटल के और भी लोग हैं शामिल

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सभागार से बीते 9 अगस्त को महिला डॉक्टर की लाश बरामद की गई थी। आपको बता दें, कोलकाता पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए अगले ही दिन संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया था। बीते 13 अगस्त को कोलकाता हाई कोर्ट ने केस को कोलकाता पुलिस से सीबीआई को हैंडओवर कर दिया था। जिसके बाद से इस केस पर सीबीआई जांच में जुटी हुई है। आपको बता दें, पीड़िता के माता-पिता ने ऐसी आशंका जताई है कि इस अपराध में अस्पताल के और भी लोग शामिल थे।

Created On :   23 Aug 2024 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story