अमूल दूध में बढ़ोतरी: देश में आज से 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ अमूल दूध, जानें कंपनी ने किन मिल्क प्रोडक्ट्स पर बढ़ाए दाम

देश में आज से 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ अमूल दूध, जानें कंपनी ने किन मिल्क प्रोडक्ट्स पर बढ़ाए दाम
  • सोमवार से अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा
  • अमूल के इन प्रोडक्ट्स पर बढ़े दाम
  • लोगों पर महंगाई की मार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में गुजरात मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने रविवार को अमूल दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर के साथ इजाफा किया। दूध के बढ़े हुए दाम सोमवार से लागू हो गए हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से 2 दिन पहले जीसीएमएमएफ ने दूध की कीमतों को बढ़कार लोगों को झटका दिया है। इस बारे में जीसीएमएमएफ ने जानकारी साझा की। उनका कहना है कि अमूल दूध के कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया गया है। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट में अमूल गोल्ड, अमूल ताजा और अमूल शक्ति के दाम सोमवार से बढ़ गए हैं। अमूल दूध ने ताजा नाना पाउच को छोड़कर सभी प्रोडक्ट के दाम को 2 रुपये की कीमत के साथ बढ़ाया है।

अमूल दूध 2 रुपये हुआ महंगा

अमूल कंपनी के अनुसार अमूल गोल्ड 500 एमएल के दाम को 32 रुपये से बढ़ाकर 33 रुपये कर दिया गया है। जबकि, अमूल ताजा 500 एमएल का रेट 26 रुपये से बढ़ाकर 27 रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा अमूल शक्ति 500 एमएल का दाम 29 रुपये से 30 रुपये कर दिया गया है। कंपनी ने केवल अमूल ताजा छोटे पाउच को छोड़कर अन्य सभी मिल्क प्रोडक्ट के दाम में बढ़ोतरी की है।

66 रुपये प्रति लीटर बढ़ा रेट

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में अमूल गोल्ड पर अमूल दूध का 500 एमएल का पैक्ट 33 रुपये में मिलेगा। इसके अलावा अमूल शक्ति पैक 30 रुपये और अमूल ताजा 27 रुपये के दाम पर मिलेगा। अमूल दूध के इन प्रोडक्ट्स पर लोगों को 66 रुपये प्रति लीटर देने होंगे। लोकसभा चुनाव से पहले इन प्रोडक्ट्स के दाम 64 रुपये प्रति लीटर थे। ऐसे में चुनाव के नतीजे आने से पहले लोगों को खासतौर पर गरीबों को दूध के बढ़े हुए दामों पर महंगाई की मार झेलने पड़ेगी।

Created On :   2 Jun 2024 7:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story