बहराइच हिंसा: सीएम योगी से मुलाकात के बाद मृतक परिवार में बढ़ी न्याय की उम्मीद, हिंसा क्षेत्र में गिरफ्तारी जारी

सीएम योगी से मुलाकात के बाद मृतक परिवार में बढ़ी न्याय की उम्मीद, हिंसा क्षेत्र में गिरफ्तारी जारी
  • विसर्जन के दौरान बहराइच में हुई हिंसा
  • एक व्यक्ति की हुई मौत
  • सीएम ने मृतक परिवार से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में विसर्जन के दिन हुई हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा का परिवार मंगलवार को राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

सीएम योगी से मिलने से पहले मारे गए राम गोपाल की पत्नी रोली मिश्रा ने कहा कि जिस तरह से उसने मेरे पति की हत्या की है। उसे भी उसी तरह से सजा मिलनी चाहिए। बता दें कि, यूपी के बहाराइच जिले में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़की। जिसके चलते वहां बवाल मचा और एक 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, " जनपद बहराइच की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में काल-कवलित हुए युवक के शोक संतप्त परिजनों से आज लखनऊ में भेंट की। दुःख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता से पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस घोर निंदनीय और अक्षम्य घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।"

बहराइच में जमकर हुई हिंसा

रविवार को बहराइच में हुई हिंसा के दौरान पथराव और गोलीबारी में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। सोमवार को परिवार और अन्य लोगों की ओर से न्याय की गुहार के बीच बड़ी संख्या में लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इस दौरान कुछ लोगों के पास लाठी और डंडे भी दिखाई दिए। हिंसा के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। हिंसा के दौरान दुकानें जला दी गई थीं।

गिरफ्तारी जारी

बता दें कि, राम गोपाल मिश्रा का अंतिम संस्कार भारी सुरक्षा के बीच किया गया था। इस वक्त तनाव को देखते हुए बहराइच की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। पुलिस ने हिंसा को रोकने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारी ने हिंसा भड़काने में लगे लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

हरदी पुलिस के मुताबिक, महाराजगंज हिंसा मामले में अब तक पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें आरोपी हमीद अहमद, सलमान, फहीम अहमद, सादिक अहमद, ननकऊ, सरफराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, अन्य अज्ञात लोगों में सलमान, शाहिर खान के अलावा उसके पिता अली की भी गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके अलावा फरार आरोपियों की तलाशी जारी है।

Created On :   15 Oct 2024 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story