72 घंटे में 12 फ्लाइट्स में बम की अफवाह: फ्लाइट में बम होने की झूठी जानकारी देने वाले नहीं कर सकेंगे हवाई सफर, गृहमंत्रालय बना रहा सख्त नियम

फ्लाइट में बम होने की झूठी जानकारी देने वाले नहीं कर सकेंगे हवाई सफर, गृहमंत्रालय बना रहा सख्त नियम
  • थ्रेट कॉल्स करने वाले जीवनभर नहीं कर पाएंगे प्लेन की सवारी
  • थ्रेट कॉल्स करने वालों की हो रही है पहचान
  • झूठी निकली सारी धमकियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले तीन दिनों से 12 फ्लाइट्स को थ्रेट कॉल आ चुके हैं। जिसमें बम होने की धमकी मिली है। जिससे काफी हड़कंप मचा हुआ है। जांच में पता चला है कि सारी ही धमकियां झूठी निकली हैं। लेकिन कई कॉल्स आने से गृह मंत्रालय ने सख्त एक्शन लेने का निर्णय लिया है। बुधवार को गृह मंत्रालय ने एमओसीए और बीसीएस के साथ इस मामले पर बातचीत की है।

फर्जी कॉल करने वालों की होगी पहचान

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, बम खतरा आंकलन समिति की तरफ से इस मामले पर सोच विचार किया जा रहा है और एमओसीए कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर फर्जी कॉल करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। साथ ही उन्हें "नो फ्लाई लिस्ट" में जोड़े जाने का निर्णय लिया है। यानी धमकी देने वाले लोग फ्लाइट में सफर नहीं कर सकेंगे।

बुधवार को फिर मिली धमकी

बुधवार को भी दो फ्लाइट्स को प्लेन में बम होने की धमकी मिली है। जिसके बारे में बाद में पता चला कि ये फर्जी कॉल था। पिछले तीन दिनों में ये 12वीं कॉल थी। इससे पहले इंडिगो के प्लेन को धमकी मिली थी जिसके बाद इसको अहमदाबाद घुमा दिया गया। उस फ्लाइट में करीब 200 यात्री सवार थे। वहीं, बुधवार को बेंगलुरु जाने वाला अकासा एयर को बम की धमकी मिलने के बाद इसको दिल्ली वापस घुमाना पड़ा। इस प्लेन में करीब 185 यात्री सवार थे।

इससे पहले भी मिली कई फ्लाइट्स को धमकी

मंगलवार को सोशल मीडिया पर सात फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। जिसमें एक एअर इंडिया की दिल्ली से शिकागो जा रही इंटरनेशनल फ्लाइट भी शामिल थी। विमानों में बम होने की सूचना मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर सभी की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई थी। इसके पहले सोमवार को भी दो फ्लाइट्स को धमकी दी गई थी। फ्लाइट्स लैंड करवाने के बाद पता चला कि सारी ही धमकियां झूठी थीं।

Created On :   16 Oct 2024 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story