बिहार शराब मामला: सिवान और छपरा में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, 40 की हालत गंभीर, मामले पर सियासत तेज

सिवान और छपरा में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, 40 की हालत गंभीर, मामले पर सियासत तेज
  • बिहार में शराब पीने से मरने वालों का आकंड़ा बढ़ा
  • 25 लोगों की मौत, 40 की हालत गंभीर
  • बिहार शराब मामले पर सियासत तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के सिवान और छपरा में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 40 से ज्यादा लोग हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बीच बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "हम कह सकते हैं कि शराबबंदी केवल कागजों पर है। जहरीली शराब से लगभग 30 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई है कई लोगों ने अपने आंखों की रौशनी खो दी है। इतनी बड़ी घटना हुई है और मुख्यमंत्री जी ने अभी तक कोई संवेदना प्रकट नहीं की है। ये घटनाएं लगातार हो रही हैं। बिहार में हर जगह शराब उपलब्ध है। सत्ता में बैठे लोग माफिया अधिकारी ये सब कर रहे हैं। ये सत्ता संरक्षित अपराध किया जा रहा है। लोग मरे नहीं है उनकी हत्या की गई है।"

वहीं, इस मामले पर बिहार सीएमओ ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीवान और सारण जिलों में कल हुई जहरीली शराब की घटना की उच्चस्तरीय समीक्षा की। समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को मौके पर जाकर पूरी स्थिति की जानकारी जुटाने और सभी बिंदुओं पर गहन जांच करने का निर्देश दिया।

मामले पर सियासत तेज

सिवान जहरीली शराब त्रासदी पर RJD नेता मनोज कुमार झा ने कहा, "ये हादसे बार-बार हो रहे हैं। ये पूरा एक सिंडिकेट है। अभी सरकारी आकड़े आए हैं खबर उससे ज्यादा की है। ये सिंडिकेट शराबबंदी के नाम पर चल रहा है। ये सिंडिकेट बहुत ताकतवर है। सरकार अक्षम है। सत्ता के सबसे रसूखदार लोग इसे संरक्षण दे रहे हैं और इसमें गरीब लोग मारे जा रहे हैं।"

घटना दुर्भाग्यपूर्ण- कांग्रेस नेता

वहीं, बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने कहा, "ये बिहार के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम कई बार कह चुके हैं कि बिहार शराबबंदी पूरी तरह से लागू नहीं है। लोग होम डिलीवरी कर रहे हैं। शराब माफियाओं से पदाधिकारी मिले हुए हैं। जब तक पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक ये पूर्ण रूप से लागू नहीं होगी। शराबबंदी के राजस्व का नुकसान हो रहा है। मैंने पहले भी है कहा कि शराब की कीमत दोगुनी तीन गुनी बढ़ा कर बेचना शुरू कर दें लोग खरीदना बंद कर देंगे।"

सारण पुलिस ने बताया है कि सारण जिले के मसरख थाना अंतर्गत ब्राहिमपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मृत्यु हो गई है तथा 2 अन्य का इलाज चल रहा है। इस मामले में केस दर्ज कर 8 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए SIT गठित की गई है, ताकि अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा सके।

Created On :   17 Oct 2024 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story