भूस्खलन से तबाही ही तबाही: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने केरल के वायनाड में आई भीषण आपदा को लेकर गहरी संवेदना व्यक्त की

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने केरल के वायनाड में आई भीषण आपदा को लेकर गहरी संवेदना व्यक्त की
  • भूस्खलन में अब तक 289 लोगों की मौत
  • कई लोग अभी भी लापता
  • रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल के वायनाड में आए भूस्खलन में अब तक 289 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग अभी भी लापता है। वायनाड में भूस्खलन की वजह से मलबे में चार गांव पूरी तरह तबाह हो चुके हैं। इस भीषण आपदा को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा मैं भारत के केरल में हुए विनाशकारी भूस्खलन से प्रभावित सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। केरल इन दिनों भीषण त्रासदी झेल रहा है।

बाइडेन ने कहा कि हमारी प्रार्थनाएं इस दुखद घटना के पीड़ितों के साथ हैं और हम उन परिवारों के साथ शोक व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को हमेशा हमेशा के लिए खो दिया है। यहीं नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने बचाव कार्य में जुटे इंडियन सर्विसेज के सदस्यों और फर्स्ट रेस्पॉन्डर्स की बहादुरी की प्रशंसा की। बाइडेन ने कहा त्रासदी के इस कठिन समय में हम भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं बनाए रखेंगे।

बचाव अभियान में भारी बारिश के बीच कीचड़, चट्टानों और पेड़ों के बड़े-बड़े टुकड़ों की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अट्टामाला, मुंडकई और चूरलमाला में फंसे लोगों निकालने के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है। भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रही है।

Created On :   2 Aug 2024 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story