रूस ने बखमुत पर पूर्ण नियंत्रण का किया दावा, यूक्रेन ने स्थिति को बताया गंभीर

रूस ने बखमुत पर पूर्ण नियंत्रण का किया दावा, यूक्रेन ने स्थिति को बताया गंभीर
A view of the third round of talks between Russian and Ukrainian delegations at the Belovezhskaya Pushcha. (Belta news agency via Xinhua/IANS)
  • रूस-यूक्रेन में युद्ध जारी
  • रूस ने किया बड़ा दावा

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस ने कहा कि उसके बलों ने बखमुत शहर पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया है, जबकि यूक्रेनी पक्ष ने कहा कि वहां स्थिति गंभीर है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार रूस के वैगनर निजी सैन्य समूह के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन ने अपने टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा कि वैगनर 25 मई को आराम और पुन: प्रशिक्षण के लिए अपनी इकाइयों को वापस बुलाा शुरू कर देगा। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा, वैगनर हमले की टुकड़ियों की आक्रामक कार्रवाइयों के परिणामस्वरूप, दक्षिणी समूह बलों के तोपखाने और उड्डयन के समर्थन के साथ, एटोर्मोव्स्क शहर की मुक्ति अटोर्मोवस्क सामरिक दिशा में पूरी हुई।

राष्ट्रपति प्रेस सेवा कहा, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वैगनर हमले की टुकड़ियों के साथ-साथ रूसी सशस्त्र बलों की इकाइयों के सभी सैनिकों को बधाई देते हैं, जिन्होंने उन्हें आवश्यक सहायता और फ्लैंक सुरक्षा प्रदान की। क्रेमलिन ने कहा, जिन लोगों ने खुद को प्रतिष्ठित किया है, उन्हें राज्य पुरस्कारों के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। उसी दिन, यूक्रेन के उप रक्षा मंत्री हन्ना मलयार ने एक टेलीग्राम पोस्ट में लिखा था कि बखमुत में भारी लड़ाई चल रही है। मलयार ने कहा कि यूक्रेनी सैन्य बल क्षेत्र और निजी क्षेत्र में कुछ औद्योगिक और बुनियादी सुविधाओं को नियंत्रित कर रहे थे। डोनेट्स्क शहर से लगभग 66 किमी उत्तर में स्थित एक महत्वपूर्ण परिवहन केंद्र बखमुत महीनों से रूस और यूक्रेन के बीच शत्रुता का केंद्र रहा है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 May 2023 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story