मालदीव-भारत संंबंध: राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने की भारत की तारीफ, बताया एक करीबी सहयोगी और बहुमूल्य साझेदार

राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने की भारत की तारीफ, बताया एक करीबी सहयोगी और बहुमूल्य साझेदार
  • नई दिल्ली ने हर तरह की सहायता प्रदान की-मुइज्जू
  • 28 द्वीप क्षेत्रों में जलापूर्ति व सीवर सुविधाएं
  • सुरक्षा, विकास और सांस्कृतिक आदान-प्रदान में सहयोग

डिजिटल डेस्क, माले। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भारत की सराहना की। मुइज्जू ने आज शनिवार को कहा कि भारत मालदीव का हमेशा से एक करीबी सहयोगी और बहुमूल्य साझेदार रहा है। यही नहीं मालदीव राष्ट्रपति ने आगे कहा कि जब भी उनके देश को भारत की जरूरत पड़ी है, तब नई दिल्ली ने हर तरह की सहायता प्रदान की है।

उन्होंने मालदीव में 28 द्वीप क्षेत्रों में जलापूर्ति व सीवर सुविधाएं शुरू किए जाने को लेकर राष्ट्रपति कार्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। भारत सरकार ने भारतीय एक्जिम बैंक के माध्यम से ऋण सुविधा के तहत इन परियोजनाओं का वित्तपोषण किया है।

मुइज्जू ने कहा भारत के साथ मालदीव के द्विपक्षीय संबंधों के लिहाज से ये परियोजनाएं महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी। इन परियोजनाओं से महत्वपूर्ण आर्थिक लाभ होंगे, स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी और कुल मिलाकर देश की समृद्धि में योगदान होगा।

मुइज्जू ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करके कहा मालदीव के 28 द्वीपों में जल और सीवरेज परियोजनाओं के आधिकारिक हस्तांतरण में उनके साथ शामिल होकर मुझे अत्यंत खुशी हुई। मैं भारत सरकार, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव का हमेशा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। हमारी स्थायी साझेदारी लगातार मजबूत हो रही है, जो सुरक्षा, विकास और सांस्कृतिक आदान-प्रदान में सहयोग के माध्यम से हमारे देशों को करीब ला रही है। हम मिलकर इस क्षेत्र के लिए एक उज्जवल, अधिक समृद्ध भविष्य का निर्माण करते हैं।

Created On :   10 Aug 2024 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story