हमले की कोशिश नाकाम: कनाडा से पाकिस्तानी नागरिक अरेस्ट, ISIS संग न्यूयॉर्क में आतंकी हमले की कर रहा था प्लानिंग

कनाडा से पाकिस्तानी नागरिक अरेस्ट, ISIS संग न्यूयॉर्क में आतंकी हमले की कर रहा था प्लानिंग
  • यहूदियों को निशाना बनाने की थी योजना
  • आतंकवादियों को पकड़ना FBI की प्राथमिकता
  • आरोपी को हो सकती है 20 साल की सजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कनाडा में रहने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक को न्यूयॉर्क में आतंकवादी हमले की योजना बनाने और ISIS की मदद के लिए अरेस्ट किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि उसपर आईएसआईएस को संसाधन प्रदान कराने की कोशिश के भी आरोप हैं। इस बात की पुष्टि अमेरिकी न्याय विभाग ने की है। हिरासत में लिए गए आरोपी का नाम मोहम्मद शाहजेब (20) बताया जा रहा है जो न्यूयॉर्क शहर के अंदर हमला करने की प्लानिंग कर रहा था। अटॉर्नी जनरल मेरिक बी गारलैंड ने जानकारी देते हुए बताया कि शाहजेब ज्याद से ज्यादा यहूदियों को मारने का प्लान तैयार कर रहा था। हालांकि, शाहजेब के गिरफ्तार होते ही उसके सभी मंसूबों पर पानी फिर गया।

गोलीबारी का था प्लान

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शाहजेब खान ने न्यूयॉर्क में एक यहूदी केंद्र पर ISIS के साथ मिलकर फायरिंग कर हमला करने का प्लान किया था। इसके लिए वह कनाडा से न्यूयॉर्क जाने का प्रयास कर रहा था।

FBI निदेशक ने की टीम की तारीफ

FBI डायरेक्टर क्रिस्टोफर रे ने एफबीआई टीम के काम की सराहना करते हुए कहा- आरोपी ने इजरायल पर हमास के भयानक हमले के करीब एक साल बाद अमेरिका में यहूदी लोगों को मारने का प्लान किया था। इस जांच का नेतृत्व एफबीआई ने किया था। मुझे खान की प्लानिंग को निष्फल करने के लिए FBI टीम और हमारे सहयोगियों के शानदार काम पर गर्व है। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद से लड़ना एफबीआई की प्राथमिकता है।

आरोप सिद्ध होने पर कितनी सजा हो सकती है?

आपको बता दें कि, मोहम्मद शाहजेब खान के खिलाफ आतंकवादी संगठन की मदद करने और संसाधन प्रदान करने की कोशिश का मुकदमा दर्ज है। अगर आरोपी दोषी पाया जाता है तो उसे 20 साल की जेल हो सकती है।

यह भी पढ़े -ईईटी फ्यूल्स की हाइड्रोजन फ्यूल स्विचिंग परियोजना अगले महत्वपूर्ण चरण में पहुंची, इंजीनियरिंग सलाह के लिए वुड की नियुक्ति

Created On :   7 Sept 2024 9:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story