सत्ता बचाने के लिए संघर्ष कर रहीं लिज ट्रस

Liz Truss struggling to save power
सत्ता बचाने के लिए संघर्ष कर रहीं लिज ट्रस
ब्रिटेन सत्ता बचाने के लिए संघर्ष कर रहीं लिज ट्रस
हाईलाइट
  • क्रूर प्रदर्शन के बाद समाधान की तलाश में हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस सत्त बचाने के लिए जूझ रही हैं क्योंकि मंत्रियों ने तेजी से विद्रोही कंजर्वेटिव पार्टी को खुश करने के लिए कर कटौती पर अपमानजनक यू-टर्न लेने से इनकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्टों में गुरुवार को यह जानकारी दी गई है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम कल रात अपने ही सांसदों के साथ क्रूर प्रदर्शन के बाद समाधान की तलाश में हैं, जहां उन पर पिछले 10 वर्षो के काम को बर्बाद करने का आरोप लगाया गया था।

उन्हें चेतावनी दी जा रही है कि उन्हें चांसलर ऑफ एक्सचेकर क्वासी क्वार्टेग के मिनी-बजट में महत्वपूर्ण उपायों पर पुनर्विचार करना चाहिए, जिसने बाजार की अराजकता को ट्रिगर करने में मदद की, जिसने पाउंड में गिरावट और सरकारी उधारी लागत को बढ़ा दिया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ राजनेता ट्रस की जगह ऋषि सनक, पेनी मोरडौंट या बोरिस जॉनसन की वापसी का सुझाव दे रहे हैं। डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि दहशत इतनी गहरी है कि दावा किया जा रहा है कि सांसद विचित्र विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं, जैसे कि एक स्नैप चुनाव का समर्थन करना ताकि एक लेबर सरकार को जीवन संकट की सबसे खराब लागत से निपटना पड़े।

विदेश सचिव जेम्स क्लीवरली ने आज सुबह मूड को शांत करने के लिए प्रसारण स्टूडियो का दौरा किया, लेकिन अधिक अटकलों को हवा दी क्योंकि उन्होंने यह कहने से रोक दिया कि निगम कर में वृद्धि की योजना को रखा जाएगा। उन्होंने स्काई न्यूज को बताया, हमें यह समझना होगा कि हमें बाजारों में निश्चितता लाने की जरूरत है। मुझे लगता है कि नेतृत्व बदलना राजनीतिक और आर्थिक रूप से भी एक विनाशकारी बुरा विचार होगा। हम पूरी तरह से अर्थव्यवस्था को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story