भूकंप प्रभावित सीरिया के लिए लेबनान की सहायता बड़ी मददगार : सीरियाई प्रधानमंत्री

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सीरिया भूकंप प्रभावित सीरिया के लिए लेबनान की सहायता बड़ी मददगार : सीरियाई प्रधानमंत्री
हाईलाइट
  • सीरिया में भूकंप से मरने वालों की अंतिम संख्या 1
  • 414

डिजिटल डेस्क, बेरुत। सीरिया के प्रधानमंत्री हुसैन अर्नोस ने कहा है कि लेबनान द्वारा दिए गए समर्थन और सहायता ने उनके देश में विनाशकारी भूकंप के परिणामों को काफी कम कर दिया है।

गुरुवार को अपने लेबनानी समकक्ष नजीब मिकाती को भेजे गए एक पत्र में अर्नोस ने कहा कि सीरियाई सरकार और मैं लेबनान की सहायता के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं और प्रशंसा करता हूं। इस मदद से भूकंप के परिणामों को कम करने में बहुत मदद मिली है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान ने कुछ निजी क्षेत्र की कंपनियों के सहयोग से लेबनानी रेडक्रॉस, बेरुत फायर ब्रिगेड, नागरिक सुरक्षा, आपदा प्रबंधन इकाइयों और लेबनानी सेना के एक प्रतिनिधिमंडल को विनाशकारी भूकंप के बाद लोगों को मलबे से बचाने के लिए सीरिया भेजा।

सीरियाई स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की कि सीरिया में भूकंप से मरने वालों की अंतिम संख्या 1,414 थी और घायलों की संख्या 2,357 तक पहुंच गई। इस बीच, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के नए आंकड़ों से पता चला है कि भूकंप ने सीरिया के सरकार-नियंत्रित और विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में लगभग 7,000 लोगों की जान ले ली।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 March 2023 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story