मुश्किल में शेख हसीना: बांग्लादेश की पूर्व पीएम पर दर्ज हुआ हत्या का मामला, देशवापसी करने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा

बांग्लादेश की पूर्व पीएम पर दर्ज हुआ हत्या का मामला, देशवापसी करने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा
  • शेख हसीना सहित कई अधिकारियों के नाम आए सामने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। पूर्व पीएम पर हत्या का केस दर्ज हुआ है। 19 जुलाई को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुई पुलिस फायरिंग में अबू सईद की मौत के मामले में शेख हसीना समेत 7 लोगों को आरोपी बताया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि अगर शेख हसीना बांग्लादेश लौटती भी हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर पूरी जिंदगी के लिए जेल में बंद किया जा सकता है। बता दें, 19 जुलाई को राजधानी ढाका के मोहम्मदपुर इलाके में पुलिस की फायरिंग के चलते अबू सईद ने अपनी जान गंवा दी थी। अबू सईद एक किराने की दुकान का मालिक था।

शेख हसीना समेत 7 अधिकारी आरोपी

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत 7 लोगों को इस मामले का आरोपी बताया जा रहा है। इनमें अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर, पूर्व गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल, पूर्व पुलिस महानिरीक्षक (IGP) चौधरी अब्दुल्ला अल-मामुन, पूर्व डीबी प्रमुख हारुन, पूर्व डीएमपी आयुक्त हबीबुर रहमान और पूर्व डीएमपी संयुक्त आयुक्त बिप्लब कुमार शामिल हैं। द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ पूर्व पीएम और अधिकारी ही नहीं बल्कि अज्ञात पुलिस अफसरों को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है। मालूम हो कि, शेख हसीना फिलहाल भारत में हैं। शेख हसीना के इस्तीफे के बाद उन पर पहला केस दर्ज किया गया है।

मृतक के रिश्तेदार ने किया केस

जानकारी के मुताबिक, ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट राजेश चौधरी की अदालत में शेख हसीना सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मोहम्मदपुर में रहने वाले मृतक के रिश्तेदार ने मुकदमा दर्ज किया है, जिसका नाम अमीर हमजा शातिल बताया जा रहा है।

शेख हसीना के कहने पर हुई फायरिंग

बता दें, 19 जुलाई के दिन पुलिस की गोलीबारी के चलते मोहम्मदपुर इलाके में रहने वाले अबू सईद की मौत हो गई थी। अबू सईद का परिवार पंचगढ़ जिले के बोडा उपजिला में रहता है। पूर्व पीएम समेत अन्य अधिकारियों पर केस फाइल करने वाले अमीर हमजा का कहना है कि मृतक का परिवार बेहद गरीब है। वह मुकदमा नहीं कर सकते हैं इसलिए उसने यह केस दर्ज किया है। अमीर हमजा की लिखित शिकायत के मुताबिक, पीएम शेख हसीना, होम मिनिस्टर सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के कहने पर पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके चलते 19 जुलाई के दिन शाम चार बजे अबू सईद की हत्या कर दी गई। वहीं, मामले की पूरी जांच-पड़ताल के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाने की बात कही है।

Created On :   13 Aug 2024 11:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story