इजराइल -हमास जंग: लेबनान में हिज्बुल्लाह के बंकर में खजाना ही खजाना, इजराइली सेना ने किया खुलासा

लेबनान में हिज्बुल्लाह के बंकर में खजाना ही खजाना, इजराइली सेना ने किया खुलासा
  • इजराइल और हमास के बीच बीते एक साल से जारी जंग
  • एक के बाद एक चौंकाने वाले दावे कर रहा है इजराइल
  • सीक्रेट बंकर बेरूत के बीचों-बीच अल साहेल अस्पताल के नीचे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच बीते एक साल से जंग जारी हैं। जंग की हवा लेबनान और ईरान तक पहुंच चुकी हैं। इजराइल अब लगातार एक के बाद एक चौंकाने वाले दावे कर रहा है। अब इजराइली रक्षा बलों ने हिज्बुल्लाह के वित्तीय केंद्र की खुफिया जानकारी का बड़ा खुलासा किया।

इजराइली रक्षा बलों ने जानकारी बताते हुए कहा कि खजाने से भरे ये सीक्रेट बंकर बेरूत के बीचों-बीच अल साहेल अस्पताल के नीचे है। बताया जा रहा है कि खजाने से लबालब भले ये बंकर हसन नसरल्लाह के है, बंकर में अरबों का सोना और नकदी है।

गाजा में हमास प्रमुख याह्या सिनवार और बेरूत में हिजबुल्ला चीफ हसन नसरल्लाह को इजराइली सेना ने मार गिराया है। बताया कि जिस बंकर में नसरल्लाह मारा गया वहां खजाना ही खजाना है। खजाने का चौंकाने वाला खुलासा रविवार रात इजराइली वायु सेना द्वारा किए हवाई हमलों के बाद हुआ। इजराइल ने हवाई हमले ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह की ऑपरेशन को फंड देने की क्षमता को कमजोर करना एक मात्र उद्देश्य था।

बताया जा रहा है कि खजाने से भले बंकर का यूज नसरल्लाह इमरजेंसी में करता था। अस्पताल के नीचे बंकर सुरक्षा के लिहाज से बनाया गया था। अस्पताल के कारण कोई इस पर हमला करने से पहले सोचता था नवभारत टाइम्स ने रॉयटर्स को अस्पताल के निदेशक फदी अलामेह से मिली जानकारी के हवाले से लिखा है कि इजराइल के दावे के बाद अस्पताल को पूरी तरह से खाली करवाया गया है। इजराइली सेना के प्रवक्ता हगारी ने पहले ही साफ कर दिया है कि अस्पताल पर किसी भी तरह से हमला नहीं किया जाएगा।

Created On :   22 Oct 2024 3:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story