इजराइल-लेबनान जंग: आईडीएफ का हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन हमला, आतंकी संगठन का मिसाइल कमांडर हुआ ढेर

आईडीएफ का हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन हमला, आतंकी संगठन का मिसाइल कमांडर हुआ ढेर
  • इजराइल ने लेबनान पर हमले किए तेज
  • मंगलवार को हिजबुल्लाह के ठिकानों फिर की एयरस्ट्राइक
  • मारा गया मिसाइल कमांडर इब्राहिम कुबैसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल ने लेबनान में हिज्बु्ल्लाह के ठिकानों को लगातार दूसरे दिन निशाना बनाया। इजराइली सेना (आईडीएफ) की एयर स्ट्राइक में हिज्बुल्लाह के मिसाइल कमांडर इब्राहिम कुबैसी की मौत हो गई। इसके अलावा 5 अन्य लड़ाके भी ढेर हो गए। इस तरह लेबनान में बीते दो दिन में मरने वालों की संख्या 564 हो गई।

इससे पहले सोमवार की रात हिज्बुल्लाह ने इजराइल में सैन्य ठिकानों और एयरपोर्ट समेत 8 स्थानों को निशाना बनाया। इजराइल की तरफ से भी इन हमलों की पुष्टि की गई। इजराइल के मुताबिक हिज्बुल्लाह ने उस पर 55 राकेट दागे थे।

सोमवार की ही रात इजराइल ने लेबनान पर अब तक की सबसे बड़ी एयरस्ट्राइक की थी। आईडीएफ ने इस दौरान हिज्बुल्लाह के 1600 ठिकानों को निशाना बनाते हुए वहां रात भर मिसाइल अटैक कर उन्हें नेस्तानाबूत कर दिया।

इसके साथ ही इजराइल की ओर से हमले और तेज करने की चेतावनी दी गई है। साथ ही लेबनान के नागरिकों से उन इलाकों को खाली करने के लिए कहा है, जहां हिज्बुल्लाह अपने हथियार छिपाता है। इजराइली सेना का दावा है कि लेबनान के कई घरों में आतंकी संगठन ने अपने हथियार रखे हुए हैं।

नेतन्याहू की लेबनानी नागरिकों से अपील

मंगलवार को इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इजराइल की खूफिया सेना के बेस का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने हिज्बुल्लाह के खिलाफ चल रही जंग को लेकर चर्चा की। उन्होंने लेबनानी नागरिकों के नाम एक संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने वहां के लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि इजराइल की जंग उनसे नहीं है, वे सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।

नेतन्याहू ने कहा, "हमारी लड़ाई आपके खिलाफ नहीं है, बल्कि हिज्बुल्लाह के खिलाफ है। नसरल्लाह आपको तबाही के किनारे पर ले जा रहा है। मैंने आपसे कल कहा था कि जिन घरों में उसने मिसाइलें रखी हैं, उन्हें खाली कर दें, जहां लिविंग रूम में मिसाइल और गैरेज में रॉकेट हैं, वे सुरक्षित नहीं रहेंगे। हिज्बुल्लाह और नसरल्लाह के चंगुल से खुद को मुक्त करें, यह आपके भले के लिए है।"

Created On :   24 Sept 2024 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story