इजरायल-हमास जंग: आईडीएफ ने हमास पर तेज किए हमले, मार गिराया एक और कमांडर!

आईडीएफ ने हमास पर तेज किए हमले, मार गिराया एक और कमांडर!
  • इजरायली सेना ने हमास और हिजबुल्लाह पर तेज किए हमले
  • हमास के एक और कमांडर कमांडर महमूद अल-मबौह हुआ ढेर
  • इजरायली सेना पर ड्रोन हमलों को निर्देशित करने के लिए था जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायली सेना (आईडीएफ) ने दावा किया है कि उनके हमले में हमास के उत्तरी गाजा यूएवी कमांडर महमूद अल-मबौह की मौत हो गई है। अल-मबौह इजरायल और गाजा में इजरायली सैनिकों पर ड्रोन हमलों को निर्देशित करने के लिए जिम्मेदार था। आईडीएफ के अनुसार, उनकी ओर से जबालिया और राफा में लगातार हवाई हमले किए गए, जिसमें 50 से ज्यादा हमास के आतंकी मारे गए।

वहीं न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि गाजा के आठ शरणार्थी शिविरों में से सबसे बड़े जबालिया के अल-फलूजा के पास इजरायली सेना के हमलों में कम से कम 17 लोग मारे गए। इसके अलावा गाजा दक्षिणी हिस्से में स्थित पूर्वी खान यूनिस के बानी सुहैला शिविर में भी आईडीएफ की गोलाबारी में 10 लोगों की मौत हुई।

इजरायल ने तेज किए हमले

मिडिल ईस्ट में इस समय इजरायल कई मोर्चों पर जंग लड़ रहा है। हमास के अलावा वह लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्ला पर भी लगातार एयरस्ट्राइक कर रहा है। बात करें हमास की तो मंगलवार को यहां के गाजा शहर में हुए एक इजरायली हवाई हमले में तीन घर तबाह हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन घरों के मलबे से अभी तक दो लोगों के शव बरामद हो चुके हैं जबकि अन्य 12 की तलाश की जा रही है। गाजा के अलावा बीते 10 दिनों से इजरायली सेना फिलिस्तीन को निशाना बना रही है।

उधर, लेबनान में भी इजरायल ने हमले तेज कर दिए हैं। मंगलवार को वहां की बेका घाटी में इजरायली सेना ने कई हमले किए। यह हमले बालबेक शहर को निशाना बनाकर किए गए। बता दें कि हमास और इजरायल के बीच चल रही जंग की शुरूआत 7 अक्टूबर 2023 से शुरू हुई थी। इजरायली हमलों अब तक करीब 43 हजार लोग मारे गए हैं। वहीं, लगभग 1 लाख घायल हुए हैं।

Created On :   16 Oct 2024 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story