हमले की धमकी: अमेरिका को इराकी मिलिशिया नेता अल-ख़ज़ाली ने दी चेतावनी

अमेरिका को इराकी मिलिशिया नेता अल-ख़ज़ाली ने दी चेतावनी
  • इज़रायली हमले का समर्थन करने पर दी धमकी
  • 07 अक्टूबर, 2023 को गाजा संघर्ष
  • हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, बगदाद। ईरान के नज़दीकी माने जाने वाले इराकी शिया मिलिशिया असैब अहल अल-हक़ के नेता क़ैस अल-ख़ज़ाली ने अमेरिका को धमकी दी है। खजाली ने टीवी में दिए एक साक्षात्कार में कहा कि अगर अमेरिका लेबनान के हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इज़रायली हमले का समर्थन करता है, तो वह इराक और पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अमेरिकी हितों पर हमला करेगा। आपको बता दें ईरान समर्थित इराकी मिलिशिया इराक में इस्लामिक प्रतिरोध संगठन है। जिसने 07 अक्टूबर, 2023 को गाजा संघर्ष के शुरू होने के बाद से क्षेत्र में इज़रायल और अमेरिकी ठिकानों पर कई हमले किए हैं।

न्यूज एजेंसी यूनीवार्ता के मुताबिक अल खजाली ने सोमवार को एक टेलीविज़न पर कहा अगर अमेरिका लेबनान और हिज़्बुल्लाह पर अपने विस्तारित अभियानों और हमलों में इस हड़पने वाली इकाई (इज़रायल) का समर्थन करना जारी रखता है, तो अमेरिका को पता होना चाहिए कि वह इस क्षेत्र और इराक में अपने सभी हितों को हमले और ख़तरे के दायरे में ला रहा है।

वार्ता के अनुसार अल-ख़ज़ाली का यह बयान इज़रायल और लेबनानी सशस्त्र समूह हिज़्बुल्लाह के बीच बढ़ते तनाव के बीच आया है। इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बीते दो दिन पहले रविवार को कहा था कि गाजा में भीषण लड़ाई के समापन के बाद, हम उत्तर की ओर बढ़ना जारी रखेंगे। उन्होंने हिजबुल्लाह के खिलाफ पूर्ण युद्ध शुरू करने की इजरायल की चेतावनियों का जिक्र किया।

Created On :   25 Jun 2024 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story