टूटा कहर: हूति विद्रोहियों ने दागे इजरायल पर 40 बैलिस्टिक मिसाइलें, भविष्य के हमलों की दी चेतावनी

हूति विद्रोहियों ने दागे इजरायल पर 40 बैलिस्टिक मिसाइलें, भविष्य के हमलों की दी चेतावनी
  • हूति विद्रोहियों ने किया इजरायल पर अचानक हमला
  • रविवार सुबह दागी 40 बैलिस्टिक मिसाइलें
  • इजरायल के वायु रक्षा प्रणाली कोतीसरी बार भेदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हमास के खिलाफ जंग में उलझे इजरायल पर रविवार की सुबह एक घातक हमला हुआ। ईरान समर्थित यमन के हूती विद्रोहियों ने रविवार की सुबह इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से आक्रमण कर दिया। हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में अचानक हुए हमले से घबराए इजरायली इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। इस हमले की पुष्टि इजरायल के रक्षा सूत्रों ने की है। हमले की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इजरायल पर सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइलों दागी गई हैं।

यह तीसरी बार है जब हूती विद्रोहियों ने इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली को भेदा है। इजरायल ने इस हमले की जांच शुरु कर दी है। दरअसल, हूती विद्रोहियों ने रविवार सुबह 40 बैलिस्टिक मिसाइलों से इजरायल को निशाना बनाया। इजरायली मीडिया के मुताबिक, रविवार सुबह लगभग 6.30 बजे मिसाइलें गिराई गई। बता दें, रिपोर्ट के अनुसार, ये मिसाइलें बेन शेमेन जंगल के एक खुले क्षेत्र में गिरी थी। इसकी वजह से गुरियन हवाई अड्डे से कुछ किलोमिटर दूर कफर डैनियल के पास आग लग गई। मिसाइल के छर्रे से तेल अवीव से 25 किमी दूर एक रेवले स्टेशन क्षतिग्रस्त हो गया। हमले के बाद अलर्ट की आवाज तेल अवीव से लेकर इजरायल के कई शहरों तक सुनाई दी थी।

हूति विद्रोहियों के इजरायल पर किए इस घातक हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि हमले से डरे इजरायली अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में जान बचाने के लिए भागने में नौ इजरायली घायल हो गए हैं।

हमले के बाद हूती विद्रोहियों ने एक वीडियो जारी कर इजरायल को भविष्य में होने वाले ऐसे और भी घटनाओं के लिए चेतावनी दी है। हूती अधिकारी अल अदीन आमेर ने कहा, "इजरायली रक्षा प्रणाली विफल हो गई और अल्लाह की कृपा से यमनी मिसाइल घुस गई। दुश्मन की कमी अब हमारे सामने पूरी तरह से उजागर हो गई है। पहले यूएवी थे और अब मिसाइलें। भविष्य में बहुत कुछ होने वाला है।"

Created On :   15 Sept 2024 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story