अटैक पर अटैक: नसरल्लाह को मारने के बाद भी इजरायल को नहीं मिला चैन, एक दिन में करीब 110 की मौत के साथ आज सुबह फिर से किया अटैक

नसरल्लाह को मारने के बाद भी इजरायल को नहीं मिला चैन, एक दिन में करीब 110 की मौत के साथ आज सुबह फिर से किया अटैक
  • हिजबुल्लाह के चीफ कमांडर की हुई मौत
  • चीफ कमांडर के अलावा करीब 110 लोगों की मौत
  • इजरायल नहीं रोकेगा अटैक्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिजबुल्लाह के चीफ कमांडर सैयद हसन नसरल्लाह को मारने के बाद भी इजरायल को शांति नहीं मिली है। हिजबुल्लाह चीफ को मारने के बाद पूरी इस्लामिक दुनिया में इजरायल को लेकर गुस्सा देखा जा रहा है। जिसमें पाकिस्तान तुर्की के अलावा भारत के लोग भी प्रदर्शन करते नजर आते हुए शामिल हैं। इरान भी इजरायल को धमकी देते हुए कहा है कि, वह इसका अंजाम भुगतेगा। वहीं अमेरिका ने इजरायल को नसीहत देते हुए कहा है कि, वह ऑल आउट वॉर से बचे। जिसके बाद भी इजरायल ने हमला किया। रविवार को इजरायल ने लेबनान पर फर धाबा बोला। एक तरफ हिजबुल्लाह शोक मना रहा था तो दूसरी तरफ इजरायल हमले कर रहा था। जिसमें लेबनान के करीब 110 लोगों की मौत हो गई।

सोमवार को भी किया अटैक

इतना ही नहीं बल्कि सोमवार की सुबह से ही इजरायल ने हमला करना शुरू कर दिया था। इजरायल सुबह बेरूत के अंदर हमला किया जिसमें करीब 5 लोगों की मौत हुई। इसके पहले लेबनान में करीब 110 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें से करीब 360 लोग जख्मी हैं। बता दें, इजरायली हमले में लेबनान में कुछ दिनों में मरने वालों की संख्या 1000 पार जा चुकी है। साथ ही 6000 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। इजरायल की तरफ से सोमवार को लेबनान पर किए हमले ने इजरायल की चिंता बढ़ा दी है। इजरायल ने भी पहली बार इस तरह बेरूत के अंदर घुस कर अटैक किया।

हिजबुल्लाह को नसरल्लाह का मिला शव

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह को नसरल्लाह का शव मिल गया है। हैरान करने वाली बात ये है कि नसरल्लाह का शव जख्मी नहीं है। उसके शव पर एक भी जख्म का निशान नहीं है। जिस पर हैरानी जताई जा रही है और सोचा जा रहा है कि आखिर नसरल्लाह की मौत हुई कैसे होगी। ऐसा माना जा रहा है कि शायद नसरल्लाह की मौत इमारत पर हुए हमले की दहशत की वजह से हुई होगी। इस हमले में 20 और लोगों की मौत हुई है। जिसमें हिजबुल्ला का लीडर फुआद शुकर और इब्राहिम अकील को भी मौत का सामना करना पड़ा।

'अब हमले नहीं रुकेंगे'- नेतन्याहू

इसी बीच बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि, इजरायल की तरफ से हमले नहीं रुकेंगे। नेतन्याहू ने कहा कि हम अपनी उत्तरी सीम को सेफ रखना चाहते हैं। साथ ही नेतन्याहू ने कहा कि, उस हिजबुल्लाह को ही खत्म कर देंगे, जिसके हमलों की वजह से हमारे लोगों को पलायन करना पड़ा था। अब हिजबुल्लाहो क खत्म करके ही मानेंगे। हमले तभी रुकेंगे जब हिजबुल्ला खत्म होगा ताकि ऐसी स्थिति दोबारा बने ही ना।

Created On :   30 Sept 2024 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story