बैंकॉक बस हादसा: टायर फटने के बाद बैरिकेड से टकराई स्कूल बस में लगी भीषण आग, 25 बच्चों की जलकर मौत

टायर फटने के बाद बैरिकेड से टकराई स्कूल बस में लगी भीषण आग, 25 बच्चों की जलकर मौत

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बैंकॉक के एक स्कूल बस हादसे में 25 छात्रों की मौत हो गई है। ये हादसा स्कूल बस में आग लगने से हुआ है। परिवहन मंत्री सूर्या जुंगरुंगरुंगकिट ने दुख के साथ बताया है कि मंगलवार को बस केंद्रीय उथाई थानी प्रांत से स्कूल टूर के लिए अयुथया जा रही थी। बस दोपहर के समय जब राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत से गुजर रही थी तब उसमें आग लग गई।

    मृतकों की संख्या में हो सकती है बढ़ोतरी

    गृह मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल ने बतया है कि इतने खतरनाक हादसे को देखते हुए मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। वैसे तो जीवित लोगों की संख्या के आधार पर ही 25 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। हादसे के कुछ देर बाद तक भी बस इतनी गर्म थी कि सुरक्षाकर्मी उसमें दाखिल ही नहीं हो पा रहे थे।

    प्रभावित परिवारों को मिलेगा मुआवजा

    पीएम पैतोंगटार्न शिनावात्रा ने सोशल मीडिया के ट्विटर पर पोस्ट में दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि सरकार प्रभावितों के इलाज में लगने वाले खर्चे की व्यवस्था सरकार करके देगी। साथ ही पीड़ितों के परिवार को मुआवजा भी मिलेगा। सोशल मीडिया पर बस हादसे की तस्वीरें भी सामने आई हैं। जिसमें पूरी बस को आग ने घेरा हुआ है।

    कैसे लगी आग?

    घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पूछे जाने पर एक बचावकर्मी ने बताया कि आग संभव है कि बस का टायर फट गया था और सड़क अवरोधक से टकराने के बाद आग लगी थी। बचावकर्मियों के ग्रुप के होंगसाकुल खलोंग लुआंग 21 ने अपने फेसबुक पर भी पोस्ट किया कि उन्हें बस में करीब 10 शव मिले हैं।

    Created On :   1 Oct 2024 10:30 AM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story