इजराइल -लेबनान जंग: ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने लेबनान से अपने नौ सौ से अधिक नागरिकों को सुरक्षित निकाला

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने लेबनान से अपने नौ सौ से अधिक नागरिकों को सुरक्षित निकाला
  • बेरूत से साइप्रस के लिए दो चार्टर उड़ानें संचालित की
  • लोगों से बार-बार देश छोड़ने का आग्रह कर रही थीआस्ट्रेलियाई सरकार
  • बेरूत हवाई अड्डा बंद होने की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। इजराइल और लेबनान के बीच जारी जंग के बीच में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने अपने नौ सौ से अधिक नागरिकों को लेबनान से वापस वतन बुलाया लिया है। दो सुरक्षित विमानों से 9 सौ से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने लेबनान छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार तीन हजार 750 से अधिक आस्ट्रेलियाई लोगों ने लेबनान छोड़ने के लिए विदेश विभाग में रजिस्ट्रेशन कराया है। बताया जा रहा है कि लेबनान में बीते बुधवार तक अनुमानित 15 हजार आस्ट्रेलियाई लोगों के होने का अनुमान है। बेरूत हवाई अड्डा बंद होने की आशंका के चलते सरकार कई महीनों से लेबनान में आस्ट्रेलियाई लोगों से बार-बार देश छोड़ने की अपील कर रही है।

आपको बता दें शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए बेरूत से साइप्रस के लिए दो चार्टर उड़ानें संचालित कीं, जिसमें ध्वजवाहक क्वांटास और कतर एयरवेज साइप्रस से सिडनी के लिए कनेक्टिंग उड़ानें संचालित थी।

क्वांटास की पहली उड़ान रविवार रात को रवाना हुई और सोमवार की सुबह 349 आस्ट्रेलियाई नागरिकों और उनके परिवार के सदस्यों के साथ उतरने वाली थी। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन ने जानकारी दी है कि ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के लिए दो और फ्लाइट शाम 6:30 बजे बेरूत से रवाना होने वाली हैं। और रात 11:45 बजे सोमवार को स्थानीय समय मांग, परिचालन क्षमता और सुरक्षा स्थिति के अधीन है।

Created On :   7 Oct 2024 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story