आपातकालीन बैठक: फ़िलिस्तीनी-इज़राइली संघर्ष पर अरब विदेश मंत्री करेंगे आपातकालीन बैठक

फ़िलिस्तीनी-इज़राइली संघर्ष पर अरब विदेश मंत्री करेंगे आपातकालीन बैठक
  • अरब लीग के विदेश मंत्री की आपातकालीन बैठक
  • फिलिस्तीनियों और इजरायलियों के बीच जारी संघर्ष को लेकर बैठक
  • संघर्ष को रोकने के तरीकों पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, काहिरा। अरब लीग (एएल) ने घोषणा की है कि फिलिस्तीनियों और इजरायलियों के बीच चल रहे संघर्ष को रोकने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए अरब विदेश मंत्री बुधवार को एक आपातकालीन बैठक करेंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पैन-अरब निकाय के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि बैठक फिलिस्तीन के अनुरोध पर और मंत्री स्तर पर एएल परिषद के वर्तमान अध्यक्ष मोरक्को की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

एएल के अनुसार, बैठक में प्रतिभागियों को संघर्ष से निपटने के लिए अरब और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक कार्रवाई पर चर्चा करने का कार्यक्रम है। हमास ने शनिवार को गाजा पट्टी से सटे इजरायली शहरों पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, जिसके बाद इजरायल ने गाजा पर जवाबी हमले शुरू कर दिए।

इज़राइल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी ने सोमवार को बताया कि दक्षिणी इज़राइल पर हमास के हमले में मरने वालों की संख्या 900 से अधिक हो गई है। सोमवार को फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम अपडेट के अनुसार, गाजा पट्टी पर इजरायली हमलों में मरने वालों और घायलों की संख्या बढ़कर क्रमशः 687 और 3,726 हो गई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Oct 2023 4:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story